Delhi Weather: बारिश से राहत मिलने के नहीं हैं आसार, जानें 5 दिन के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2429253

Delhi Weather: बारिश से राहत मिलने के नहीं हैं आसार, जानें 5 दिन के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather: मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को राजधानी दिल्ली में हल्के बादल छाए रहेंगे. कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. वहीं 15-18 सितंबर तक एक बार फिर तेज बारिश के आसार हैं. 

Delhi Weather: बारिश से राहत मिलने के नहीं हैं आसार, जानें 5 दिन के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather: राजधानी दिल्ली में पिछले2-3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद आज लोगों को राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आज राजधानी में तेज बारिश होने की संभावना कम है. आसमान में बादल छाए रहेंगे, कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं आज अधिकतम तापमान में भी इजाफा होगा. 

आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को राजधानी दिल्ली में हल्के बादल छाए रहेंगे. कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. बारिश कम होने की वजह से आज अधिकतम तापमान में भी इजाफा दर्ज किया जाएगा. आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया जा सकता है.

आज राहत, फिर आफत
मोसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में शनिवार को ज्यादा तेज बारिश होने की संभावना नहीं है, लेकिन रविवार से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. राजधानी दिल्ली में 15 से 18 सितंबर तक तेज बारिश होने के आसार हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों को बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Haryana Breaking News: CM केजरीवाल को मिली जमानत, PM मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद, जानें आज दिनभर की बड़ी खबरें

13 दिन में पूरा हुआ महीने का कोटा
दिल्ली में सितंबर महीने के शुरुआती 13 दिनों में हुई बारिश से इस पूरे महीने की बारिश का कोटा पूरा हो गया है. इस महीने में अब तक दिल्ली में 171.3 एमएम बारिश हो चुकी है, वहीं सामान्य रूप से सितंबर महीने में दिल्ली में  123.4 एमएम बारिश. इससे पहले साल 2021 में सितंबर महीने में सबसे ज्यादा  413.3 एमएम बारिश दर्ज की गई थी. 

AQI में सुधार
राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से  लगातार हो रही बारिश के बाद वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में भी सुधार देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को दिल्ली का औसत AQI 52 दर्ज किया गया, जो इस मौसम में सबसे कम है. इससे पहले 10 सितंबर 2023 को AQI- 45 दर्ज किया गया था. 

जलभराव बना परेशानी
दिल्ली में बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भरने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में बिना वजह घर से बाहर निकलने से बचें. केवल बहुत जरूरी काम होने पर भी घर से बाहर निकलें. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news