Pollution News: फरीदाबाद में प्रदूषण का कहर, बाहर जाने से कतरा रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1978042

Pollution News: फरीदाबाद में प्रदूषण का कहर, बाहर जाने से कतरा रहे लोग

 Pollution News: अगर बात वायु गुणवत्ता सूचकांक की करें तो फरीदाबाद शहर का AQI 427 पर पहुंचा हुआ नजर आ रहा है. वहीं, आज सुबह बल्लभगढ़ का एक्यूआई लेवल 397 नजर आ रहा है. फरीदाबाद शहर की हवा अभी भी जहरीली बनी हुई है.

 Pollution News: फरीदाबाद में प्रदूषण का कहर, बाहर जाने से कतरा रहे लोग

Pollution News: दिल्ली-एनसीआर में लगातार प्रदूषण के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है. लगातार जहरीली हवा से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में दिल्ली से सटे हरियाणा के जिले फरीदाबाद में भी प्रदूषण की वजह से लगातार जहरीली हवा देखने को मिल रही है, जिससे लोगों को सांस लेने तक में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

धुएं की चादर में लिपटा नजर आया शहर
अगर बात वायु गुणवत्ता सूचकांक की करें तो फरीदाबाद शहर का AQI 427 पर पहुंचा हुआ नजर आ रहा है. वहीं, आज सुबह बल्लभगढ़ का एक्यूआई लेवल 397 नजर आ रहा है. फरीदाबाद शहर की हवा अभी भी जहरीली बनी हुई है. सुबह वही धुएं की चादर में पूरा शहर लिपटा हुआ है. पूरे शहर पर नजर आ रही है. शहर में प्रदूषण बढ़ने से अभी भी लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में डॉक्टरों ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने तेजस फाइटर प्लेन में भरी उड़ान, तस्वीरों के साथ शेयर किया अनुभव

बाहर जाने से कतरा रहे लोग
दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल हवा की स्थिति काफी खराब है. जो लोग सुबह-शाम बाहर जाकर बाहर टहले के लिए जाते हैं, वो भी घर से बाहर पार्कों में जाने से कतरा रहे हैं. जो थोड़ी बहुत हिम्मत करके सुबह और शाम पार्क में टहलने जाते हैं उन्हें सांस लेने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही हवा लगातार खराब श्रेणी में दर्ज हो रही है.

दिल्ली-एनसीआर की खराब आबो-हवा
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी दिल्ली में जहा लगातार AQI खराब, और गंभीर श्रेणी में दर्ज हो रहा है. वहीं, हरियाणा में भी लगातार लोगों को खराब हवा की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हरियाणा में भी ओवरऑल AQI खराब, बहुत खराब और गंभीर श्रेणी में दर्ज की गई है.

INPUT- AMIT Chaudhary

Trending news