Weather: धीमा मानसून पकड़ेगा रफ्तार, जानें Delhi-NCR में कब हैं बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2299905

Weather: धीमा मानसून पकड़ेगा रफ्तार, जानें Delhi-NCR में कब हैं बारिश के आसार

Delhi-NCR Weather: मौसम विभाग ने दिल्ली वासियों को राहत भरी खबर दी है. आज दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. 

Weather: धीमा मानसून पकड़ेगा रफ्तार, जानें Delhi-NCR में कब हैं बारिश के आसार

Delhi-NCR Weather: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. अधिकतम तापमान में कोई गिरावट नहीं आ रही. हर दिन तापमान एक नया रिकॉर्ड बना रहा है. वहीं हीट स्ट्रोक से मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली वासियों को राहत भरी खबर दी है. आज दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. 

12 साल बाद सबसे गर्म रात
राजधानी दिल्ली में दिन के साथ ही रात के तापमान में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. बुधवार को दिल्ली का पीतमपुरा इलाका 45.1 डिग्री तापमान के साथ सबसे गर्म रहा, जबकि पूसा में रात का तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।. वहीं पालम और आयानगर का अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग ने बुधवार को कई इलाकों में बारिश के आसार जताए थे, लेकिन ज्यादातर इलाकों में तेज धूप देखने को मिली. 

ये भी पढ़ें- Delhi Heatwave Alert: हीटवेव से मरने वालों की संख्या बढ़ी, सरकार ने अस्पतालों को दिए खास निर्देश

 

आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री के आस-पास बने रहने की संभावना है. इसके साथ ही आज भी कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी होगी. हालांकि, इससे तापमान में कोई ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा. 

23 जून से फिर बदलेगा मौसम
राजधानी दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कई इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं 23 जून से एक बार फिर लू की स्थिति बनेगी. मौसम विभाग के अनुसार, 23 से 25 जून तक दिल्ली के अधिकतम तापमान में इजाफा होगा. एक बार फिर अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान 34 डिग्री तक पहुंच सकता है. 

27 जून के बाद मानसून की दस्तक
दिल्ली में 27 जून के बाद मानसून की दस्तक होगी, जिससे दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी के सितम से निजात मिलेगा. 

 

Trending news