Delhi-NCR में दिन पर दिन गिरता जा रहा है तापमान, ठंड का होने लगा अहसास, जानें कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2472816

Delhi-NCR में दिन पर दिन गिरता जा रहा है तापमान, ठंड का होने लगा अहसास, जानें कैसा रहेगा मौसम

Aaj ka Mausam: दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के क्षेत्रों में भी लोगों को गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी उमस भरी गर्मी से राहत मिलने लगी है. दोपहर के धूप के बाद शाम होते-होते शहर का तापमान गिरने लगता है.

 Delhi-NCR में दिन पर दिन गिरता जा रहा है तापमान, ठंड का होने लगा अहसास, जानें कैसा रहेगा मौसम

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदलने लगा है, जिस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. यहां दिन प्रतिदिन धीरे-धीरे तापमान में कमी के कारण ठंडक का अहसास होने लगी है. वहीं दिल्ली के लोगों के लिए चिंता का विषय है कि सर्दी के साथ-साथ दिल्ली में प्रदूषण का लेवल भी बढ़ने लगा है. दिल्ली का एक्यूआई 200 के पार दर्ज किया जा रहा है. दिल्ली में बारिश का दौर जबसे थामा है, दिल्ली-एनसीआर का  खराब श्रेणी में पहुंच गया है.

कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली-एनसीआर में लोगों को सुबह और शाम ठंड का अहसास होने लगा है, लेकिन ठंड अभी पूरी तरह से आई नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश की संभावना बनी हुई है, लेकिन दिल्ली को अभी ग्रीन जोन में रखा गया है. इसका मतलब है कि दिल्ली में आने वाले दिनों में बारिश का कोई संभावना नहीं है. सुबह और शाम के समय पड़ रही हल्की ठंड के साथ लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है. मंगलवार यानी की आज शहर का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में दिल्ली का तापमान और नीचे जाने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें: Greater Noida: एक साल में काम करने लगेगा आईएसटीएमएस, ग्रेनो में स्मूद होगा ट्रैफिक

दिवाली तक पड़ सकती है ठंड
दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के क्षेत्रों में भी लोगों को गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी उमस भरी गर्मी से राहत मिलने लगी है. दोपहर के धूप के बाद शाम होते-होते शहर का तापमान गिरने लगता है.  गुरुग्राम और फरीदाबाद में मंगलवार को शहर का तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर का न्यूनतम तापमान 20-21 डिग्री, वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. आने वाले दिनों में शहर के तापमान में और कमी देखने को मिलेगी. दिवाली तक ठंड का शुरुआत होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Trending news