Delhi-NCR Weather Update: दिल्लीवाले हो जाएं तैयार, मार्च में ही गर्मी करेगी हाल बेहाल
Advertisement

Delhi-NCR Weather Update: दिल्लीवाले हो जाएं तैयार, मार्च में ही गर्मी करेगी हाल बेहाल

Delhi-NCR Weather Update 04 March: राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, वहीं आने वाले दिनों में तापमान में और इजाफा होगा. 

Delhi-NCR Weather Update: दिल्लीवाले हो जाएं तैयार, मार्च में ही गर्मी करेगी हाल बेहाल

Delhi-NCR Weather Update 04 March: राजधानी दिल्ली में लगातार तापमान में इजाफा हो रहा है, आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों को गर्मी (Delhi Temperature) और भी ज्यादा सताएगी. शनिवार को सुबह का तापमान 17 डिग्री दर्ज किया गया, तो वहीं आज 20- 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. 

आज के मौसम का हाल
राजधानी में आज के मौसम की बात करें तो सुबह का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने का अनुमान है. आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं. साथ ही फरवरी महीने के बाद अब मार्च में भी बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. दरअसल पश्चिमी विक्षोभ के कारण गर्मी के महीने में भी बारिश होती है. 

ये भी पढ़ें- Holi 2023 के लिए सजा दिल्ली का सदर बाजार, जानें गुलाल, पिचकारी के अलावा बिक रहा क्या-क्या खास

फरवरी ने तोड़े गर्मी के रिकॉर्ड
इस साल सर्दी के बाद गर्मी ने भी पिछले 122 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. फरवरी के महीने में जहां औसत तापमान में  बढ़ोतरी दर्ज की गई तो वहीं मार्च की शुरुआत के साथ ही अधिकतम तापमान में  बढ़ोतरी जारी है. शुक्रवार को दिल्ली का औसत अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री रहा, जो सामान्य से 5 डिग्री अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान भी 16.5 दर्ज किया गया जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा. 

प्रदूषण से मिली राहत
राजधानी में गर्मी बढ़ने के साथ ही लोगों को प्रदूषण से भी निजात मिली है. अक्टूबर महीने के बाद पहली बाद दिल्ली की सभी जगहों पर प्रदूषण सामान्य स्तर पर दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार आगामी 6 मार्च तक प्रदूषण का स्तर सामान्य रहेगा, वहीं 6 मार्च के बाद एक बार फिर प्रदूषण खराब श्रेणी में पहुंच सकता है और फिर 12 मार्च तक प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में बना रहेगा. 

 

 

 

Trending news