Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में थमा बारिश का दौर, बढ़ सकता है तापमान, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में थमा बारिश का दौर, बढ़ सकता है तापमान, IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल बारिश का दौर थम गया है. वहीं अब मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में शुष्क मौसम रहने की उम्मीद है. वहीं तापमान में बढ़ोतरी के भी आसार हैं.

 

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में थमा बारिश का दौर, बढ़ सकता है तापमान, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में शुक्रवार को हुई बारिश से एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं दूसरी ओर किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है. अब फिर से तापमान में वृद्धी देखने को मिल सकती है. वहीं मौसम विभाग ने फिर 31 मार्च के बाद बारिश की संभावना जताई है. साथ ही कुछ दिनों के लिए मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. IMD के अनुसार आज यानी रविवार का न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के इस गांव में BJP और JJP के नेताओं का स्वागत...नहीं है, लगाया बहिष्कार का बोर्ड

दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल बारिश का दौर थम गया है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण 31 मार्च से दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से बारिश होने की संभावना है. वहीं तब तक के लिए दिल्ली में अब शुष्क मौसम रहने की संभावना है. 

आउटर दिल्ली के मुंडका गांव की फिरनी रोड बेमौसम बारिश के चलते जलमग्न हो गई. जहां शुक्रवार रात हुई बारिश के कारण सड़कों पर लगभग 1 फीट पानी भर गया. इसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानिय लोगों का आरोप है कि इलाके के नाले और नालियों की सफाई न होने की वजह से आसपास के इलाकों का गंदा व बारिश का पानी गांव की फिरनी रोड पर भर गया है. ऐसे में इसी गंदे पानी से होकर यातायात गुजरता है, जिसकी वजह से गंदे पानी का छींटा रोड किनारे स्थित दुकान और मकानों के दरवाजों पर पड़ता है.

इतना ही नहीं राहगीरों के लिए यह जलभराव मुसीबत का सबब बना हुआ है, जहां राहगीर इस पानी के अंदर से होकर रोड पार करने को मजबूर हैं. हालांकि रोड पर जलभराव  की शिकायत कई विभागों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी की गई है, लेकिन उसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. स्थानीय लोगों का यह भी आरोप है कि इलाके में नाले व नालियों के लिए कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किया गया है. यहां तक की लोग खुद अपने पैसों से रोड किनारे के फुटपाथों की मरम्मत करवाकर चलने योग्य बनाने को मजबूर हैं. वहीं अब स्थानीय लोगों को यह डर भी सताने लगा है कि आने वाले दिनों में रोड पर भरे इस गंदे पानी में मच्छर और मक्खियां भी पैदा होंगी, जिससे डेंगू व मलेरिया जैसी महामारी फैलने का भी खतरा बना रहेगा. ऐसे में लोग डरे और सहमे हुए हैं और लाचारी की जिंदगी बिताने को मजबूर है.

Trending news