Delhi News: AAP पार्षद बॉबी किन्नर पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र से चुनाव लड़ने का आरोप, कोर्ट ने दिया ये आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2367470

Delhi News: AAP पार्षद बॉबी किन्नर पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र से चुनाव लड़ने का आरोप, कोर्ट ने दिया ये आदेश

Delhi News: दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा वार्ड 43A से आप पार्षद बॉबी किन्नर पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चुनाव लड़ने के आरोप में कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई है. कांग्रेस की प्रतिद्वंद्वी वरुणा ढाका ने यह मामला कोर्ट में लाया, जिससे कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया.

Delhi News: AAP पार्षद बॉबी किन्नर पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र से चुनाव लड़ने का आरोप, कोर्ट ने दिया ये आदेश

Delhi News: दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा विधानसभा के वार्ड नंबर 43A से आप (AAP) पार्षद बॉबी किन्नर पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चुनाव लड़ने के आरोप में कानूनी शिकंजा कसता दिख रहा है. रोहिणी कोर्ट ने निगम पार्षद बॉबी किन्नर के खिलाफ कार्रवाई का आदेश जारी किया है. यह आदेश उनकी प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस की उम्मीदवार वरुणा ढाका की शिकायत के बाद आया है, जिसमें बॉबी किन्नर पर फर्जी दस्तावेजों का उपयोग कर चुनाव लड़ने और जीतने का आरोप लगाया गया था. अब, इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया है, जिससे आम आदमी पार्टी की पार्षद बॉबी किन्नर के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं.

AAP पार्षद पर धांधली का आरोप
2022 में हुए दिल्ली निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी ने भारी जीत हासिल की थी. सुल्तानपुर माजरा विधानसभा के वार्ड नंबर 43A से AAP ने बॉबी किन्नर को उम्मीदवार बनाया था, जबकि कांग्रेस ने वरुणा ढाका को मैदान में उतारा. इस चुनाव में बॉबी किन्नर ने जीत दर्ज की, जबकि वरुणा ढाका दूसरे स्थान पर रहीं थीं. चुनाव के दौरान वरुणा ढाका ने बॉबी किन्नर पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चुनाव लड़ने का आरोप लगाया था और अदालत में शिकायत दर्ज करवाई थी.

ये भी पढ़ें: Delhi Fire News: दिल्ली के कराला इलाके में कचरे के गोदाम में लगी भीषण आग

लंबे समय तक चली सुनवाई
इस मामले में लंबे समय तक कोर्ट में सुनवाई चली. आखिरकार, कोर्ट ने कांग्रेस उम्मीदवार वरुणा ढाका के पक्ष में फैसला सुनाते हुए सुल्तानपुर माजरा विधानसभा के वार्ड 43A से AAP की पार्षद बॉबी किन्नर के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया. भले ही चुनाव संपन्न हुए डेढ़ साल हो चुके हों, लेकिन कोर्ट के इस फैसले से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है. कांग्रेस प्रत्याशी वरुण ढाका ने इस फैसले का स्वागत किया है. वरुणा ढाका के ससुर और कांग्रेस के पूर्व विधायक जयकिशन ने भी आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा और पार्टी को भ्रष्टाचार का सरगना बताया.

फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर चुनाव लड़ने का आरोप
जानकारी के लिए बता दें कि वार्ड नंबर 43A एससी और महिला वर्ग के लिए आरक्षित था. कांग्रेस की उम्मीदवार और शिकायतकर्ता वरुणा ढाका ने आरोप लगाया कि बॉबी किन्नर ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़ा. मामला कोर्ट में पहुंचा और सुनवाई हुई. अंततः कोर्ट ने वरुणा ढाका के पक्ष में फैसला सुनाते हुए AAP की वर्तमान पार्षद बॉबी किन्नर के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं.

INPUT- Deepak

Trending news