Delhi News: केंद्र संचालित अस्पतालों में चरम पर भ्रष्टाचार, AAP विधायक ने लगाए आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1999343

Delhi News: केंद्र संचालित अस्पतालों में चरम पर भ्रष्टाचार, AAP विधायक ने लगाए आरोप

Delhi News:  दिलीप पांडे ने कहा, एक खबर के अनुसार देखें तो सफदरजंग हॉस्पिटल का बुरा हाल है. अस्पताल में जब मरीज जाते हैं तो उनको बेड नहीं मिलता, लेकिन दलाल और अस्पताल के बीच ऐसी साठगांठ है कि पैसा खर्च करने के बाद आपको इस अस्पताल में बेड मिल जाएगा.

Delhi News: केंद्र संचालित अस्पतालों में चरम पर भ्रष्टाचार, AAP विधायक ने लगाए आरोप

AAP PC: आम आदमी पार्टी के नेता और विधायक दिलीप पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बातें कहीं, आइए जानते हैं. उन्होंने कहा, दिल्ली के अंदर ओवरऑल हेल्थ को देखा जाए तो दिल्ली के अंदर तीन तरह के हॉस्पिटल हैं, एमसीडी, दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के हॉस्पिटल हैं. इन हॉस्पिटलों को केंद्र सरकार कंट्रोल करती है, जिसमें AIIMS और सफदरजंग का अस्पताल शामिल हैं. इनमे कई तरह की अनियमिताएं हैं. इन हॉस्पिटल में जो घटित हो रहा है वह कहीं भी संवैधानिक संस्था के दायरे में नहीं है.

एक खबर के अनुसार देखें तो सफदरजंग हॉस्पिटल का बुरा हाल है. अस्पताल में जब मरीज जाते हैं तो उनको बेड नहीं मिलता, लेकिन दलाल और अस्पताल के बीच ऐसी साठगांठ है कि पैसा खर्च करने के बाद आपको इस अस्पताल में बेड मिल जाएगा. यह अस्पताल केंद्र के स्वास्थ्य मंत्री के अधीन आता है इस तहर की घटना क्रिमिनल एक्ट हैं कि आप बेड नहीं दे पा रहे हैं, लेकिन आपकी नाक के नीचे से दलाली फल-फूल रही है.

उन्होंने कहा, इस अपराध व्यवस्था की जिम्मेदारी अमित शाह की है, स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी है. दिल्ली देश की राजधानी है. इसकी जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को भी होगी. उन्होंने कहा कि मेरा सीधा सवाल है जो केंद्र सरकार के अधीन जो हॉस्पिटल हैं वह मरीजों को बेड क्यों नहीं दे पा रहे हैं. दलाल पैसे से बेड दिलवा रहे हैं. इस तरह के भ्रष्टाचार के ऊपर आप चुप क्यों है. उन्होंने कहा कि इस तरह की एक अकेली घटना नहीं है और भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. 14 साल की एक बच्ची को भी एम्स में बेड नहीं मिला था.

ये भी पढ़ें: Haryana: शीतकालीन सत्र के लिए जुटा प्रशासन, तीन दिनों के लिए 60 प्रश्नों का ड्रा

स्वास्थ्य मंत्री, मोदी जी और अमित शाह इस मामले पर चुप क्यों हैं. इसका उनको जवाब देना चाहिए. केंद्र सरकार बताए कि हॉस्पिटलों में भ्रष्टाचार पर वह क्या कार्रवाई कर रहे हैं. केंद्र की सरकार ने दिल्ली सरकार और मंत्रियों के पीछे सारी ताकत झोंक दी. अगर यही संसाधन और ऊर्जा अपनी केंद्र की आने वाले अधीन व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगाते तो यह नौबत नहीं होती. BJP जितना जल्दी हो उतना जल्दी चेत जाय, वरना दिल्ली की जनता और आम आदमी पार्टी जल्दी ही उनके खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी.

Trending news