Delhi News: दिल्ली सरकार की नए साल पर सौगात पर सौगात, केजरीवाल बोले- अच्छी शिक्षा से देश बढ़ेगा आगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2102194

Delhi News: दिल्ली सरकार की नए साल पर सौगात पर सौगात, केजरीवाल बोले- अच्छी शिक्षा से देश बढ़ेगा आगे

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मयूर विहार फेज- 3 में सरकारी स्कूल की नई इमारत का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज बाबा साहब अंबेडकर का सपना पूरा कर रहे हैं हम लोग. 75 साल हो गए हैं उनका सपना अधूरा रह गया है और मैंने भी कसम खाई है... "बाबा तेरा सपना अधूरा, केजरीवाल करेगा पूरा."

Delhi News: दिल्ली सरकार की नए साल पर सौगात पर सौगात, केजरीवाल बोले- अच्छी शिक्षा से देश बढ़ेगा आगे

Delhi News: देश के हर बच्चे को अच्छी और आधुनिक शिक्षा मिले इसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मयूर विहार फेज- 3 में सरकारी स्कूल की नई इमारत का शिलान्यास किया. इस खास मौके पर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी भी मौजूद रही. इस दौरान अरविंद केजराव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब इस स्कूली की बिल्डिंग बन कर तैयार हो जाए तो एक बार अपने इलाके के प्राईवेट स्कूल घूमकर देख लेना और फिर अपने इस सरकारी स्कूल को देख लेना. अगर आपका सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूल से कम अच्छा हो तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.

केजरीवाल ने कहा कि पहले कभी नहीं देखा गया की स्कूल के शिलान्यास के लिए इतने लोग आए, हमारी सरकार बनने से पहले सरकारी स्कूल का बुरा हाल होता था, कोई पढ़ाई नहीं होती थी. जब आप की सरकार बनी है एक से एक शानदार स्कूल दिल्ली में बन रहे है. लाख डेढ़ लाख बच्चे के पढ़ने का इंतजाम मैंने कर दिया है. पिछले कुछ दिनों में. पहले बच्चों के मन में हीन भावना होती थी. सरकारी स्कूलों में पढ़ने से अब सब बदल गया है. शनादर स्कूल बन रहे है. प्राईवेट स्कूल से बेहतर स्कूल बन रहे है. स्कूल बनने पर आप देख लेना, ऐसा प्राईवेट स्कूल नहीं होगा, नहीं तो राजनीति छोड़ दूंगा.

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि अगर हमने अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दे दी तो एक पीढ़ी की गरीबी दूर हो सकती है. जो काम आज कर रहे है वो आजादी के बाद हो जाता, तो हमारा देश गरीब नहीं होता, अमेरिका को भी पीछे छोड़ देता. दिल्ली में हमेशा इतने शानदार स्कूल बना दिए है. पंजाब में हमारी सरकार है, वहां पर भी हमने इतने शानदार स्कूल बना रहे है. दिल्ली और पंजाब में छोड़कर कही स्कूल नहीं बन रहे है. एक-एक गांव में शानदार स्कूल बना रहे हैं.

केजरीवाल ने अपने भाषण में बाबा साहब अंबेडकर का, जिक्र करते हुए कहा कि बाबा साहब अंबेडकर जी ने सबसे पहले कहा था के अगर अपने समाज को आगे बढ़ाना है और देश को आगे बढ़ाना है तो गरीबों के बच्चा को अच्छी शिक्षा दो. आज बाबा साहब अंबेडकर का सपना पूरा कर रहे हैं हम लोग. 75 साल हो गए हैं उनका सपना उनका सपना अधूरा रह गया है और मैंने भी कसम खाई है... "बाबा तेरा सपना अधूरा, केजरीवाल करेगा पूरा."

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमें लगातार एड के द्वारा संबंध भेजा जा रहा है. मानो जैसे हम देश के सबसे बड़े आतंकवादी और अपराधी हो, लेकिन हम उनके संबंध से उनकी कार्रवाई से डरने वाले नहीं है. यह हमें, जितना सामान भेजेंगे हम उतने ही स्कूल बनाएंगे. यह अपना धर्म करें हम अपना धर्म निभाएंगे. यह हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं. इन्होंने भर्जी केस में मनीष सिसोदिया को जेल में डाल रखा है. हमारे नेताओं पर कार्रवाई कर रहे हैं. हम पर कार्रवाई करने की साजिश रच रहे है. आपका आशीर्वाद चाहिए आपका आशीर्वाद बना रहे हम इन गुंडो से डरने वाले नहीं है. इनके गुंडे जैसी कार्रवाई से डरने वाले नहीं है.

(इनपुटः बलराम पांडे)

Trending news