Delhi News: बांसुरी स्वराज का अग्निवीर पर बयान, राहुल गांधी पर लगाया गुमराह करने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2318355

Delhi News: बांसुरी स्वराज का अग्निवीर पर बयान, राहुल गांधी पर लगाया गुमराह करने का आरोप

Delhi Politics: नई दिल्ली से सांसद बांसुरी स्वराज ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, लोकसभा में दिया गया राहुल गांधी का भाषण सदन को गुमराह करने वाला है. साथ ही उन्होंने केजरीवाल सरकार को महिला विरोधी और दलित विरोधी बताया.

Delhi News: बांसुरी स्वराज का अग्निवीर पर बयान, राहुल गांधी पर लगाया गुमराह करने का आरोप

Delhi Political News: नई दिल्ली से लोकसभा सदस्य भाजपा नेता बांसुरी स्वराज ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के दिए भाषण को सदन को गुमराह करने वाला बताया. मीडिया से बात करते हुए बांसुरी स्वराज ने कहा कि अग्निवीर की शहादत पर राहुल गांधी का यह कहना सरासर गलत है कि उसके लिए मुआवजे का प्रावधान नहीं है. शहादत पर अग्निवीर के परिवार को एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है. नई सरकार ने किसानों के लिए फसलों की एमएसपी में भी वृद्धि की है.

फसलों पर घोषित की गई MSP
सांसद ने कहा कि 19 जून को खरीफ की 14 फसलों के लिए एमएसपी की घोषणा की. इसमें धान, रागी, ज्वार, कपास जैसी फसलें शामिल हैं. ज्वार हाइब्रिड की एमएसपी में 104 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई. अब यह 1500 रुपये क्विंटल की जगह 3371 रुपये क्विंटल हो गया है. इसी तरह देशी ज्वार में 124 प्रतिशत, बाजरे में 110, रागी में 186 और तिल में 270 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई.

ये भी पढ़ें: राहुल के हिंदुत्व वाले बयान पर BJP हमलावर, अनिल विज बोले-पप्पू अब बड़ा हो गया है

किसानों को आतंकवादी कहने पर ऐतराज
बांसुरी ने किसानों को आतंकवादी कहे जाने वाले बात पर भी ऐतराज जताया. उन्होंने कहा कि भाजपा के किसी भी सदस्य ने किसानों को कभी आतंकवादी नहीं कहा. साथ ही भाजपा नेता ने केजरीवाल सरकार को महिला विरोधी बताया. बांसुरी स्वराज ने कहा कि केजरीवाल सरकार का महिला विरोधी और दलित विरोधी चेहरा सामने आया है. यह बहुत शर्मसार करने वाली बात है कि अभी तक केजरीवाल सरकार ने डीसीडब्ल्यू में कोई चेयरपर्सन नियुक्त नहीं किया है. कानूनी बाध्यता के बावजूद उन्होंने दलित सदस्य भी नियुक्ति नहीं की. सरकार की लापरवाही के कारण वूमेन हेल्पलाइन भी बंद हो गई.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news