Delhi News: NGT के नियमों को ध्यान में रखकर हो रहा निर्माण, रेडीमेड सीमेंटेड स्लैब से बन रही पुलिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1947435

Delhi News: NGT के नियमों को ध्यान में रखकर हो रहा निर्माण, रेडीमेड सीमेंटेड स्लैब से बन रही पुलिया

Delhi News: दिल्ली में प्रदूषण का लेवल लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं NGT ने निर्माण कार्य पर भी रोक लगा रखी है तो ऐसे में पुलिया का निर्माण कार्य रेडीमेड सीमेंटेड स्लैब डालकर स्थानीय निगम पार्षद द्वारा किया जा रहा है.

Delhi News: NGT के नियमों को ध्यान में रखकर हो रहा निर्माण, रेडीमेड सीमेंटेड स्लैब से बन रही पुलिया

Delhi News: बुराड़ी विधानसभा के 100 फुटा रोड पर भगत कॉलोनी व चंदन विहार पार्ट 2 में जाने वाले मुख्य एंट्री गेट पर नाले के ऊपर टूटी हुई पुलिया के चलते स्थानीय लोग बेहद परेशान थे. हर रोज हजारों लोगों व वाहनों की आवाजाही इसी एंट्री गेट से होती है, लेकिन नाला टूटने के चलते लोगों को संक्रिय गलियों से होकर आने घरों तक पहुंचना पड़ता है. पतली गलियां होने के चलते ही कई बार लोगों को घंटों जाम में फसना पड़ता था, जिस सामस्या को देखते हुए पुलिया का निर्माण कार्य अब प्रदूषण को देखते हुए रेडीमेड सीमेंटेड स्लैब डालकर स्थानीय निगम पार्षद द्वारा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Ambala News: बंदूक की नोक पर करते थे भेड़ों की लूट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

बुराड़ी विधानसभा के झड़ौदा वार्ड के 100 फुटा रोड पर भगत सिंह कॉलोनी व चंदन विहार पार्ट 2 में जाने वाले मुख्य एंट्री गेट पर नाले की पुलिया टूटने के चलते हर रोज हजारों लोग परेशान हो रहे थे. समस्या को लेकर स्थानीय RWA ने स्थानीय निगम पार्षद को अवगत भी कराया, लेकिन जैसे ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया. वैसे ही एनजीटी के आदेश जारी किए गए और तमाम कंस्ट्रक्शन के काम पर रोक लगा दी गई, जिसके चलते यह काम भी रोक दिया गया था, लेकिन इस बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने इस पुलिया की वीडियो आम आदमी पार्टी के खिलाफ जारी की और कहा कि यह निर्माण कार्य वह खुद अपने निजी फंड से कर रहे हैं, जिसको देखते हुए निगम पार्षद गगन चौधरी ने इस पुलिया को बनाने के दिशा निर्देश दिए और एनजीटी के नियमों को उल्लंघन न करते हुए, यहां पर धूल मिट्टी वाला काम बंद किया और अब इस वाले पर पुलिया बनाने के लिए रेडीमेड सीमेंटेड स्लैब रखने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके बनने के बाद फिर से पहले की तरह लोग भगत कॉलोनी व चंदन विहार पार्ट 2 आवाजाही कर सकेंगे.

आपको बता दें कि दिल्ली में एनजीटी के दिशा निर्देशों के अनुसार तमाम कांट्रेक्शन के काम पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. वह भी इसलिए लगाया गया है कि उड़ती धूल मिट्टी दिल्ली में प्रदूषण का कारण बताए जा रही है, लेकिन यहां पर एनजीटी के नियमों का खुद पालन एडवोकेट गगनदीप चौधरी निगम पार्षद कर रहे है और इस पुलिया के निर्माण में सीमेंटेड स्लैब लाकर बिछाए जाने पर काम किया जा रहा है, जिसके चलते अभी स्थानीय लोग भी बेहद खुश नजर आ रहे है.

उनका कहना है कि इस पुलिया के टूटने से लोगों को अपने घर तक पहुंचाने के लिए दूसरा रास्ता लेना पड़ता था और घर तक पहुंचने में काफी देर भी लगती थी. वहीं छोटी-छोटी गलियों में वाहन के जाने के चलते लंबा जाम भी लगता था. अब इस पुलिया का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लोगों को जाम से निजात व समय की बचत होगी. फिलहाल NGT व दिल्ली सरकार के तमाम नियमों को उल्लंघन न किया जाए. ताकि दिल्ली में प्रदूषण पर पूर्ण तरीके से लगाम लग सके.

Input: Nasim Ahmad

Trending news