Delhi News: दिल्ली के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! पिछड़ा वर्ग समेत 11 हजार बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार
Advertisement

Delhi News: दिल्ली के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! पिछड़ा वर्ग समेत 11 हजार बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

Delhi News: उपराज्यपाल को भेजे गए उनके मांगपत्र पर विभाग ने दिल्ली सरकार के सभी विभागों से जानकारी एकत्र की है. इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही पिछड़ा वर्ग सहित 11 हजार से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को दिल्ली में स्थायी रोजगार दिया जाएगा.

Delhi News: दिल्ली के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! पिछड़ा वर्ग समेत 11 हजार बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

Delhi News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले दिल्ली में पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित 2268 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है. दरअसर, दिल्ली सरकार के विभिन्न संस्थानों में विछड़े वर्ग के लिए आरक्षित पदों को भरने की लंब वक्त से मांग चल रही थी. इसलिए चुनाव से पहले पिछड़ा वर्ग समूहों के लिए लोगों को सरकार ने ये सौगात दी है, जिसमें बी श्रेणी के 1541 और सी श्रेणी के 727 पद हैं. उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने बी और सी श्रेणी के कुल 11,029 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है, जिनमें पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित ये 2268 पद भी शामिल हैं.

लंबे समय से हो रही थी मांग

दिल्ली का पिछड़ा वर्ग कई सालों से अपने लिए अनुमान्य पदों पर बैकलॉग को समाप्त कर नियमित भर्ती करने की मांग कर रहे थे. इससे जुड़े कई मांगपत्र भारतीय जनता पार्टी (BJP) ओ.बी.सी. (OBC) मोर्चा के दिल्ली प्रदेश प्रभारी जय प्रकाश तोमर ने 13 अक्टूबर, 2023 को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मुलाकत करने बाद उन्हें सौंपे थे और खाली पदों को तुरंत भरने की मांग की थी.

ये भी पढ़ेंः Bhiwani News: मिशन बुनियाद के तहत वैज्ञानिक बनने के लिए इन बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग, देना होगा ये एक एग्जाम

बेरोजगार युवाओं को जल्द मिलेगी रोजगार

आपको बता दें कि उपराज्यपाल को भेजे गए उनके मांगपत्र पर विभाग ने दिल्ली सरकार के सभी विभागों से जानकारी एकत्र की है. इस मामले में दिल्ली सरकार के विशेष सचिव ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के सभी संबधित विभागों को पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पदों को भरने हेतु निर्देशित कर दिया गया है. जाहिर है जल्दी ही पिछड़ा वर्ग सहित 11 हजार से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को दिल्ली में स्थायी रोजगार दिया जाएगा.

Trending news