Delhi News: NHAI की लापरवाही ले सकती है हजारों जान, शिकायतों के बाद भी नहीं सुन रहे अधिकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1994308

Delhi News: NHAI की लापरवाही ले सकती है हजारों जान, शिकायतों के बाद भी नहीं सुन रहे अधिकारी

Delhi News: दिल्ली जयपुर हाईवे के नाहर पुर इलाके के पास बना फुट ओवर ब्रिज जगह-जगह से क्षतिग्रस्त है. इसको लेकर कई बार शिकायत भी की गई है, लेकिन NHAI को कार्रवाई नहीं कर रहा है.

Delhi News: NHAI की लापरवाही ले सकती है हजारों जान, शिकायतों के बाद भी नहीं सुन रहे अधिकारी

Delhi News: दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम के नाहरपुर इलाके के पास दिल्ली जयपुर हाईवे को फुट ओवर ब्रिज के जरिये पार करना पैदल यात्रियों और दुपहिया वाहन चालकों के लिए मुसीबत का सबब बन गया. दिल्ली जयपुर हाईवे के नाहर पुर इलाके के पास बना फुट ओवर ब्रिज जगह-जगह से क्षतिग्रस्त है, जिस वजह से स्थानीय लोगों को हादसा होने का डर बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: Karnal News: कैश लोड करने वाले कर्मचारियों ने पार किए लाखों रुपये, 40 लाख रुपये समेत 4 गिरफ्तार

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों की लापरवाही कहें या मनमानी कि दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर न केवल पैदल यात्रियों की जान को जोखिम में डाल दिया गया है. बल्कि यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों पर भी डर का साया बना हुआ है. एक्सप्रेसवे पर नाहरपुर रूपा में बने फुट ओवर ब्रिज की हालत इतनी जर्जर हो चुकी है कि इससे होकर गुजरने से लोग डरने लगे हैं. लोगों का कहना है कि फुटओवर ब्रिज पर हो चुके गड्ढों से अधिकारियों को कोई लेना-देना नहीं है.

दरअसल करीब दो दशक पहले बने दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस वे पर NHAI ने फुटओवर ब्रिज बनाए थे, ताकि एक्सप्रेसवे के एक ओर से दूसरी ओर जाने वाले पैदल यात्रियों को दिक्कत न हो. इन फुटओवर ब्रिज पर सेफ्टी के लिए ग्रिल भी लगाई गई है, लेकिन अधिकारियों की अनदेखी के कारण इन फुटओवर ब्रिज की हालत जर्जर होने लगी है. लोहे के बने इन फुटओवर ब्रिज का कहीं फर्श गल रहा है तो कहीं छत ही गायब है.

फुटओवर ब्रिज पर जाने वाला रास्ता भी धंस चुका है. लोगों की मानें तो इस फुटओवर ब्रिज पर चढ़कर एक्सप्रेस वे को पार करना जान जोखिम भरा है. ऐसे में कोई बड़ा हादसा होने का डर है. अगर इस खस्ताहाल फुट ओवर ब्रिज से कोई हिस्सा गिरा तो नीचे से गुजरने वाले वाहन दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं. अब देखना यह होगा कि NHAI के अधिकारी लोगों की इस समस्या पर कब तक ध्यान देते हैं या कोई बड़ा हादसा होने के बाद ही अधिकारियों की नींद खुलती है.

Input: Yogesh Kumar

Trending news