Delhi News: मध्य दिल्ली में होगी जल्द पानी की आपूर्ति, चंद्रावल WTP का निरीक्षण कर आतिशी ने दिए जरूरी निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2314958

Delhi News: मध्य दिल्ली में होगी जल्द पानी की आपूर्ति, चंद्रावल WTP का निरीक्षण कर आतिशी ने दिए जरूरी निर्देश

Chandawal Water Treatment Plant: दिल्ली में अचानल तेज बारिश की वजह से चंद्रावल वाटर प्लांट के मोटरों को क्षति पहुंची. दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने चंद्रवाल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का आज निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि आगे से ये ख्याल रखा जाए कि ऐसी स्थिति फिर से उत्पन्न न हो.

Delhi News: मध्य दिल्ली में होगी जल्द पानी की आपूर्ति, चंद्रावल WTP का निरीक्षण कर आतिशी ने दिए जरूरी निर्देश

Delhi Weather News: रविवार को दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि भारी बारिश के कारण बाढ़ में डूबे चंद्रावल जल शोधन संयंत्र के पंप हाउस की मरम्मत करें और यह सुनिश्चित करें कि ऐसी समस्याएं दोबारा नहीं हो.

चंद्रावल जल शोधन संयंत्र का निरीक्षण
चंद्रावल जल शोधन संयंत्र का निरीक्षण करने के बाद 'एक्स' पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि अप्रत्याशित बारिश ने चंद्रावल जल उपचार संयंत्र के पंपिंग हाउस में बाढ़ ला दी, जिससे मोटरों को नुकसान पहुंचा. अधिकारी की ओर से कहा गया कि इस वजह से सेंट्रल दिल्ली के कई हिस्सों में (जल) आपूर्ति बाधित हुई. आतिशी ने कहा, जलबोर्ड ने इस समस्या को हल करने के लिए तेजी से काम किया है और प्लांट की लगभग 80 प्रतिशत मरम्मत हो चुकी है. पानी की आपूर्ति जल्द ही सामान्य हो जाएगी.

मोटर खराब होनी से हुई परेशानी
जलबोर्ड अधिकारी की ओर से कहा गया कि मध्य दिल्ली के कई हिस्सों में (जल) आपूर्ति बाधित हुई. जल बोर्ड ने इस समस्या को हल करने के लिए तेजी से काम किया है और प्लांट की लगभग 80 प्रतिशत मरम्मत हो चुकी है. पानी की आपूर्ति जल्द ही सामान्य हो जाएगी. उन्होंने कहा, "आज संयंत्र का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जल्द से जल्द पंप हाउस की मरम्मत करने का आदेश दिया और संयुक्त निरीक्षण के साथ यह सुनिश्चित किया कि भविष्य में किसी भी संयंत्र में इस समस्या की पुनरावृत्ति न हो.

ये भी पढ़ें: Crime News: घर में खून से लथपथ मिला युवक का शव, परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

2 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट पर दिल्ली
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मानसून के पहले दिन शुक्रवार सुबह 228.1 मिमी बारिश हुई, जो 1936 के बाद जून महीने में सबसे अधिक है, जिससे शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए और कई लोगों की जान चली गई. आईएमडी ने दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान जताया है और शहर को दो जुलाई तक 'ऑरेंज अलर्ट' पर रखा है.

Trending news