Delhi News: पानी की किल्लत से परेशान लोग, क्या DJB की इस पहल से मिलेगी लोगों को राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2032690

Delhi News: पानी की किल्लत से परेशान लोग, क्या DJB की इस पहल से मिलेगी लोगों को राहत

Delhi News: बुराड़ी विधानसभा में पीने के पानी की किल्लत से लोग काफी दिनों से परेशान हैं. कई घरों में तो गंदा पानी पहुंचता है. इसी को लेकर दिल्ली जल बोर्ड द्वारा जन संपर्क शिविर लगाया जा रहा है, जिसमें लोग अपनी समस्याओं को दर्ज करवा सकते हैं.

Delhi News: पानी की किल्लत से परेशान लोग, क्या DJB की इस पहल से मिलेगी लोगों को राहत

Delhi News: दिल्ली बुराड़ी इलाके में जल सामस्या पर दिल्ली सरकार से जनता को राहत देने के लिए दिल्ली जल बोर्ड द्वारा जन संपर्क शिविर लगाया जा रहा है. विधायक संजय झा ने बताया कि यह सिविल बुराड़ी विधानसभा की हर एक इलाके में हर रोज लगाया जाएगा, जिसमें जनता की जल संबंधित समस्या जैसे नए कनेक्शन संबंधित, पानी के मीटर संबंधित, पानी के बिल संबंधित, कनेक्शन रेगुलेशन संबंधित, डिस्कनेक्शन संबंधित व म्यूटेशन संबंधित सामस्या पर जन सुनवाई जल बोर्ड के अधिकारियों की तरफ सेकी जायेगी.

बुराड़ी विधानसभा में पीने के पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं. एक दिन छोड़कर एक दिन कई इलाकों में पीने का पानी जल बोर्ड की पाइपलाइन द्वारा लोगों के घर तक पहुंचता है, लेकिन कुछ लोगों का आरोप है कि ज्यादातर जो पीने का पानी दिल्ली जल बोर्ड द्वारा दिया जाता है. उस पानी में काफी बदबू आती है और वह पानी गंदा होता है. वहीं कुछ लोगों के घर में पानी के मीटर लगने के बावजूद भी बहुत ज्यादा पानी का बिल आता है. वहीं कुछ लोगों के घरों तक पानी का नया कनेक्शन नहीं पहुंच पा रहा है.

ये भी पढ़ेंः Chandiarh News: SYL मुद्दे पर जेपी दलाल बोले, हम पंजाब से पानी तब लेंगे जब उसके पास ज्यादा पानी होगा

कनेक्शन लेने में कई तरह की समस्याएं हो रही हैं. तमाम समस्याओं को देखते हुए आज दिल्ली सरकार के जल बोर्ड विभाग द्वारा बुराड़ी के वेस्ट कमल विहार में जन सामस्या शिविर कैंप लगाया, जिसमें काफी लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई. बुराड़ी इलाके में लगातार जनता को मिल रहे गंदे पानी की सप्लाई को लेकर जन सामस्या शिविर में बैठे जल बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि कई जगह पाइपलाइन डैमेज हो चुकी है तो कई जगह छोटी पाइपलाइन होने के चलते पानी का प्रेशर नहीं बन पता और लोगों के घरों तक पीने पानी नहीं पहुँच पाता है, जिसको लेकर वह जन समस्या सिविल कैंप लगा रहे हैं.

जनता की जल संबंधित समस्या जैसे नए कनेक्शन सम्बंधित, पानी के मीटर सम्बंधित, पानी के बिल सम्बंधित, कनेक्शन रेगुलेशन सम्बंधित, डिस्कनेक्शन सम्बंधित व म्यूटेशन सम्बंधित सामस्या पर जन सुनवाई जल बोर्ड के अधिकारियों की तरफ से की जाएगी. इन समस्याओं को जनता से लेकर वह खुद जल बोर्ड के उच्च अधिकारियों तक पहुंचाएंगे और समस्या का समाधान करने का कोई रास्ता अपनाने की रणनीति पर काम किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Chandigarh News: प्रियंका के समर्थन में उतरी AAP, प्रियंका कक्कड़ बोलीं- दोष साबित होने तक सब निर्दोष

फिलहाल, बुराड़ी विधानसभा में पानी की किल्लत और गंदे पानी आने की समस्या को लेकर जगह-जगह अब दिल्ली सरकार के दिल्ली जल बोर्ड विभाग द्वारा जन समस्या शिविर लगाए जा रहे हैं, जिसमें ज्यादातर लोग बढ़ चलकर अपनी समस्याएं दर्ज करा रहे हैं. देखने वाली बात तो ये होगी क्या इस जन समस्या शिविर कैंप का जनता को फायदा होगा या नहीं.

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news