Delhi News: नवरात्रि के बाद राजधानी दिल्ली में प्याज के दाम आसमान छूने लगा हैं. 27 अक्टूबर शुक्रवार को दिल्ली के बाजार में प्याज 90 रुपये किलो बिका है और बहुत जल्द प्याज का दाम शतक पार कर जाएगा, ऐसा इसलिए की नवरात्रि खत्म होने के साथ ही प्रतिदिन प्याज 10 से 20 रुपये किलो महंगा हो रहा है. दुकानदारों का यह अंदेशा है की चंद दिनों में ही देश की राजधानी दिल्ली में प्याज की कीमत 100 रुपये से ज्यादा हो जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Haryana News: जब एक लड्डू ने बिगाड़ दिया था खेल वरना मनोहर लाल की जगह राम बिलास शर्मा होते सीएम


 


इस कमर तोड़ महंगाई में प्याज और टमाटर के कीमतों की महंगाई से दिल्ली वाले परेशान हो गए हैं. यह तस्वीर आरके पुरम इलाके की हैं, जहां सब्जी लेने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. कारण यह है कि यहां पर न सिर्फ ताजी बल्कि सस्ते दाम की सब्जी मिल जाती है, लेकिन नवरात्रि के बाद प्याज और टमाटर के कीमत में जो आग लगी है. यह सब को हैरान कर रही है. 


प्याज 90 रुपये किलो होने के कारण दिल्ली वालों को लगता है कि इतनी महंगाई में प्याज कैसे खाएं यह समझ में नहीं आ रहा. दुकानदारों का कहना है की मंडी में महंगे खरीदारी के कारण यह महंगा बेचना पड़ रहा है. प्याज में अचानक महंगाई के वजह से इसके बिक्री में काफी कमी आई है. वहीं टमाटर की बात करें तो टमाटर भी 50 रुपये किलो हो गया है. कुल मिलाकर बात करें तो प्याज और टमाटर के बिना कोई भी सब्जी अधूरी रहती है. अब ऐसे में करें तो क्या करें, जिस तरह से सब्जी दुकानदार अनुमान लगा रहे हैं की प्याज और टमाटर के कीमत और बढ़ेगी. इससे साफ लग रहा है कि महंगाई के इस दौर में दिल्ली वालों को फिलहाल राहत की उम्मीद नजर नहीं आ रहे हैं.


Input: Mukesh Singh