Haryana News: जब एक लड्डू ने बिगाड़ दिया था खेल वरना मनोहर लाल की जगह राम बिलास शर्मा होते सीएम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1933437

Haryana News: जब एक लड्डू ने बिगाड़ दिया था खेल वरना मनोहर लाल की जगह राम बिलास शर्मा होते सीएम

Haryana News:  पूर्व विधायक करण दलाल ने कहा कि अगर अनिल विज में हिम्मत है तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गिरफ्तार करके दिखाएं. अनिल विज की हैसियत नहीं है. यह बात उन्हें शोभा नहीं देती.

Haryana News: जब एक लड्डू ने बिगाड़ दिया था खेल वरना मनोहर लाल की जगह राम बिलास शर्मा होते सीएम

Haryana News: प्रदेश सरकार के 9 साल पूरे होने पर प्रदेश की भाजपा सरकार लगातार 2024 में तीसरी बार फिर सरकार बनाने का दावा कर रही है. वहीं दूसरी ओर विपक्ष लगातार प्रदेश की सरकार पर हमलावर होता दिखाई दे रहा है. ऐसे में हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पलवल से पूर्व विधायक व मंत्री रहे करण दलाल से ज़ी मीडिया ने खास बात की है. इस दौरान उन्होंने कई अहम चीजों पर अपनी राय स्पष्ट की.

कांग्रेस की सरकार बनेगी, जमानत करवाने के लिए तैयार रहें
सरकार लगातार सुशासन, विकास और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन का दावा कर रही है. वो इस दम पर 2024 में एक बार फिर चुनाव जीतने का दावा कर रही है. इस सवाल का जवाब देते हुए पूर्व मंत्री करण दलाल ने कहा कि बात यह है कि काठ की हांडी एक बार चढ़ती है, लेकिन इनकी दो दफा चढ़ चुकी है. अब तो लोगों को इनका असली घिनौना चेहर सामने आ चुका है. किस तरीके से झूठ बोलकर, जातियों के नाम पर बांट कर, नफरत फैलाकर सरकार बनाई. किसान, कमेरा वर्ग, मजदूर, छोटा दुकानदार इन सभी को बर्बाद करने का काम सरकार ने किया है. बीजेपी की सरकार में आज महंगाई की मार को देखिए, करप्शन, भ्रष्टाचार आज चरम सीमा पर है. अब सरकार बनाना तो दूर, अब तो इन्हे जमानत करवाने के लिए भी तैयार रहना चाहिए. अब तो जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो इन्हें अपनी जमानतें करवाने के लिए तैयार रहना चाहिए.

अगर हिम्मत है तो गिरफ्तार कर के दिखाएं
हाल ही में गृहमंत्री अनिल विज द्वारा भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लेकर की गई टिप्पणी कि वह (भूपेंद्र हुडा) अब कभी भविष्य में मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे. साथ ही उनके लिए जेल में एक कमरा भी तैयार करवाया गया है. इस सवाल का जवाब देते हुए पूर्व विधायक करण दलाल ने कहा कि कमरे तो अनिल विज और बीजेपी के भ्रष्ट मंत्री के हैं, जो उनके भ्रष्ट विधायक हैं, उनके भ्रष्ट अधिकारी हैं, जेल की कोठियां में वह नजर आएंगे. अनिल विज में अगर हिम्मत है तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गिरफ्तार करके दिखाएं. अनिल विज की हैसियत नहीं है. यह बात उन्हें शोभा नहीं देती. यह बात कहकर के वह अपने पद की गरिमा को धूमिल कर रहे हैं. अगर अनिल विज में हिम्मत है तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गिरफ्तार करके दिखाएं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: दिल्ली में बेखौफ बदमाश, घर में घुसकर की महिला की हत्या

फरीदाबाद के लोग हैं त्रस्त
लगातार विकास का दावा करने वाली भाजपा सरकार में फरीदाबाद का मंझावली पुल, फरीदाबाद का नाहर सिंह स्टेडियम या फिर बड़खल झील सभी अधूरी नजर आ रही हैं. इस सवाल पर जवाब देते हुए करण दलाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास की कभी चिंता नहीं करती है. वह केवल लोगों को बांटने का काम करती है. नफरत बांटने में लगी रहती है. विकास की हालत यह है कि फरीदाबाद का स्मार्ट सिटी केवल नाम है. आज फरीदाबाद की हालत लोगों से देखी नहीं जा रही है. न पीने का पानी है, न वायु शुद्ध है, न सड़के हैं. वह लोगों के दुख का कारण बनी हुई है.

लड्डू ने बना दिया मनोहर लाल को मुख्यमंत्री
रामविलास शर्मा के स्थान पर मनोहर लाल क्यों बनाए गए थे मुख्यमंत्री के सवाल पर खुलासा करते हुए पूर्व विधायक करण दलाल ने बताया कि जो बड़े आयोजन होते हैं 52 पाल के यह हमारे ही इलाके को सौभाग्य प्राप्त हैं. पूरे प्रदेश में न तो इस तरह के 52 पाल के आयोजन होते हैं और न ही कोई कर सकता है. यह हमारे इलाके को ही सौभाग्य प्राप्त है इसलिए हम कहते हैं कि हमारे क्षेत्र की राजनीतिक हैसियत नहीं बनी, लेकिन सामाजिक जो हमारी हैसियत है उसका कोई मुकाबला नहीं. ऐसे बड़े आयोजन में कई घटना ऐसी हो जाती है जिससे लोगों के भविष्य पर भी बड़ा असर आ जाता है. मिसाल के तौर पर वर्ष 2013 में मेरे पौत्र के जन्म के उपलक्ष में जो 52 पाल की कथा तेवतिया पाल ने की थी. वहां उस आयोजन में रामबिलास शर्मा जी आए थे. जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा नीचे बैठकर प्रसाद ले रहे थे तो रामबिलास शर्मा जी ने अपने हाथों से अपनेपन में हुड्डा जी को लड्डू परोसने का काम किया तो उनके विरोधियों ने फोटो खींचकर के बीजेपी की हाई कमान को भेज दी कि यह रामबिलास जी हुड्डा जी के खेमे में गए हुए हैं. उससे उन्हें बड़ा नुकसान हुआ और यह भी शायद उनके मुख्यमंत्री न बनने के कारण बना. ऐसे आयोजनों में राजनीति नहीं होनी चाहिए. रामबिलास जी का मैं मानता हूं कि बहुत बड़ा नुकसान हुआ, नहीं तो वह हरियाणा के मुख्यमंत्री होते. बता दें कि रामबिलास शर्मा पूर्व कैबिनेट मंत्री हैं. 

INPUT- AMIT CHAUDHARY

Trending news