Delhi News: CM केजरीवाल ने फाड़ा पानी का बिल, लोगों को दिया बिल Zero करने का आश्वासन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2126751

Delhi News: CM केजरीवाल ने फाड़ा पानी का बिल, लोगों को दिया बिल Zero करने का आश्वासन

दिल्लीवालों को पानी के बढ़े बिलों से राहत देने के लिए लाई जा रही वन टाइम सेटलमेंट स्कीम को भाजपा ने रोका तो शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल खुद सड़क पर उतर गए.

Delhi News: CM केजरीवाल ने फाड़ा पानी का बिल, लोगों को दिया बिल Zero करने का आश्वासन

Delhi Water Bill News: दिल्लीवालों को पानी के बढ़े बिलों से राहत देने के लिए लाई जा रही वन टाइम सेटलमेंट स्कीम को भाजपा ने रोका तो शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल खुद सड़क पर उतर गए. सीएम ने कालकाजी विधानसभा के गोविंदपुरी इलाके का दौरा कर स्थानीय निवासियों से मुलाकात की और पानी के गलत बिलों को ठीक कराने का भरोसा दिया.

इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक गलत बिल को फाड़ते हुए कहा कि इसके समाधान के लिए दिल्ली सरकार वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाना चाहती है, लेकिन भाजपा ने एलजी के माध्यम से अफसरों से कह कर स्कीम को रोक दिया है. दिल्ली की जनता देख रही है कि कैसे मैं इनसे लड़-लड़कर सारे काम करा रहा हूं. दिल्ली के लोग चिंता न करें, मेरे उपर भरोसा रखें. पानी बिल माफी योजना को लाने में भाजपा चाहे जितनी अड़चनें डाले, लेकिन वो सभी के बिल माफ करवा कर रहेंगे.

वहीं, सीएम से आश्वासन मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने पानी के गलत बिलों को फाड़ दिया. लोगों ने कहा कि हमें सीएम पर पूरा भरोसा है, कहा कि सीएम ही हमारी समस्या का समाधान कर सकते हैं. इस दौरान स्थानीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री आतिशी भी सीएम केजरीवाल के साथ मौजूद रहीं.
 
गोविंदपुरी में स्थानीय लोगों से मुलाकात के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के बाद से ज्यादातर लोगों के पानी का बिल गलत आ रहा है. हमने पानी फ्री कर रखा है. फिर भी इतना ज्यादा बिल आ रहा है तो गलत है. यह सारा गलत बिल माफ कराउंगा. हम गलत बिलों को माफ करने के लिए स्कीम लाना चाह रहे हैं, लेकिन भाजपा वाले एलजी से कह कर स्कीम नहीं लाने दे रहे हैं. भाजपा वाले हमारे हर काम में टांग अड़ाते हैं. भाजपा की दुश्मनी मेरे से है, जनता से क्या दुश्मनी है. इनको जनता के काम करने देना चाहिए.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में यहां उठाए उर्दू में रामलीला का लुत्फ, जानें कब तक होगा आयोजन

सीएम ने कहा कि जिन लोगों के गलत बिल आए हैं, वो अपने बिल न जमा करें, हम जल्द से जल्द स्कीम लाने का प्रयास कर रहे हैं. अगर सीधी उंगली से काम नहीं होगा तो उंगली टेढ़ी करेंगे. एलजी और भाजपा ने मिलकर पूरी दिल्ली को दुखी कर रखा है. ये लोग दिल्लीवालों से दुश्मनी निकाल रहे हैं. दिल्ली में 11 लाख ऐसे परिवार हैं, जो गलत बिल से परेशान हैं. सीएम ने कहा कि इस बार भाजपा को नहीं जीताना. हमारे हाथ मजबूत करिये, जिससे कि हम संसद में दिल्लीवालों की आवाज उठा सकें. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 50-50 गज के मकान हैं. उसमें रहने वाले लोगों के 50 हजार से लेकर एक लाख से ज्यादा तक का बिल आया है. कोरोना में सबसे ज्यादा समस्या शुरू हुई. कोरोना की वजह से कई महीने मीटर रीडर रीडिंग लेने नहीं गए. उन्होंने दफ्तर में बैठ कर फर्जी रीडिंग भर दी. 

उसकी वजह लोगों के गलत बिल आने लगे। जनता ने वो बिल भरे नहीं, उस पर ब्याज और एलपीसी पैनल्टी लगती गई और बिल लाखों में पहुंच गए. हमने पूरी दिल्ली में एक आंकलन किया है कि करीब 11 लाख परिवारों के गलत बिल आ रहे हैं. इतने लोगों के बिल ठीक नहीं किए जा सकते. इसको ठीक करने में 80 साल लग जाएंगे. इसलिए हम वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लेकर आए हैं, ताकि जिन लोगों के गलत बिल आए हैं, उनके बिल ऑटोमैटिक ठीक किए जा सकें.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस स्कीम के तहत जिन लोगों के पिछले पांच साल में दो ओके रीडिंग है, उसका औसत बिल निकाल लिया जाएगा और उसी आधार पर सारे महीने का बिल बना देंगे. जो लोग महीने में 20 हजार लीटर से कम पानी का इस्तेमाल किया है, उनका बिल जीरो हो जाएगा. हमारा अपना अनुमान है कि इस स्कीम के लागू होने से 90 फीसद लोगों का बिल जीरो हो जाएगा.

Trending news