Delhi News: दिल्ली पुलिस ने शातिर चोर और रिसीवर को किया गिरफ्तार, 40 महंगे फोन किए बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2432167

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने शातिर चोर और रिसीवर को किया गिरफ्तार, 40 महंगे फोन किए बरामद

Delhi Police : पश्चिमी जिला के ख्याला रघुवीर नगर चौकी की पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक शातिर चोर और एक रिसीवर को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से तकरीबन 40 महंगे मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने शातिर चोर और रिसीवर को किया गिरफ्तार, 40 महंगे फोन किए बरामद

Delhi News: पश्चिमी जिला के ख्याला रघुवीर नगर चौकी की पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक शातिर चोर और एक रिसीवर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 40 महंगे फोन बरामद किए है. पकड़े गए शातिर चोर की पहचान विकास उर्फ मामा सुल्तानपुरी निवासी के रूप में हुई है. इन चोरों पर चोरी करने के कई आपराधिक मामले दर्ज है. 

चोरों के पकड़े जाने पर सात मामलों का हुआ खुलासा 
इन चोरों के पकड़े जाने से ख्याला राजा पार्क पश्चिम विहार के सात मामलों का खुलासा हुआ है. पश्चिमी जिला के डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि रघुबीर नगर पुलिस चौकी क्षेत्र में एक घर में चोरी की घटना घटी. शिकायतकर्ता ने रिपोर्ट दी कि उसके घर से उसका मोबाइल फोन और 3, 200 रुपये नकद चोरी हो गए. परिणामस्वरूप, पुलिस थाना ख्याला में धारा 305 बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें एक संदिग्ध व्यक्ति शिकायतकर्ता के घर से भागता हुआ दिखाई दिया.

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम के सामने क्यों आई इस्तीफा देने की नौबत? जानें वजह

मोबाइल चोरी की घटना को देते थे अंजाम 
आगे की जांच में पता चला कि जो व्यक्ति चोरी का मोबाइल फोन ले जा रहा था. स्थानीय खुफिया जानकारी के माध्यम से उसकी पहचान स्थापित करने के प्रयासों के बावजूद कोई सुराग नहीं मिला. हालांकि, 12 सितंबर को एक और घर में चोरी की घटना हुई, जिसमें चोर ने एक मोबाइल फोन चुराया. सीसीटीवी फुटेज से पुष्टि हुई कि पिछले मामले में वांछित उसी व्यक्ति ने फिर से चोरी की है. पुलिस की टीम ने दोनों मामलों के तथ्यों को साझा किया और संदिग्ध के मार्ग और पहचान को ट्रैक करने के प्रयास तेज कर दिए. व्यापक प्रयासों के बाद संदिग्ध को 12.5 गज कॉलोनी, रघुवीर नगर का पता चला, लेकिन उसकी पहचान अज्ञात रही. रघुबीर नगर के पास 2:00 बजे जाल बिछाया गया और सादे कपड़ों में टीम के सदस्यों ने आरोपी को सड़कों पर घूमते समय पकड़ लिया.

चोरों के पास से 40 महंगे फोन बरामद 
पूछताछ के दौरान आरोपी की पहचान विकास उर्फ ​​मामा, निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली के रूप में हुई. जो पहले भी एक घर में चोरी के मामले में शामिल रह चुका है. उसके कब्जे से चोरी के चार मोबाइल फोन बरामद किए गए. आगे की पूछताछ में पता चला कि विकास ने चोरी के मोबाइल फोन विपुल को बेचे थे. छापेमारी की गई और विपुल जो कि टैगोर गार्डन दिल्ली का रहने वाला था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने टोटल 40 महंगे फोन बरामद कर लिए और सात मामलों का खुलासा हुआ है. पुलिस इनसे आगे की पूछताछ करने में जुटी है.
इनपुट: राजेश शर्मा 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news