Independence Day 2024: तुगलक रोड थाने में बनाया गया CCTV कंट्रोल रूम, हर शख्स हर गतिविधि पर नजर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2383950

Independence Day 2024: तुगलक रोड थाने में बनाया गया CCTV कंट्रोल रूम, हर शख्स हर गतिविधि पर नजर

India Independence Day: नई दिल्ली के डीसीपी देवेश महला ने नागरिकों से सतर्क रहने और पुलिस को सावधान करने की अपील की. उनका कहना है कि 15 अगस्त को वीवीआईपी सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय पुलिस और सीएपीएफ सहित पर्याप्त सुरक्षा बल  तैनात रहेगा.

Independence Day 2024: तुगलक रोड थाने में बनाया गया CCTV कंट्रोल रूम, हर शख्स हर गतिविधि पर नजर

15 August: स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है. सेंट्रल दिल्ली में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. खुफिया सूत्रों ने वीवीआईपी पर हमले की आशंका जताई है. इसके बाद से तुगलक रोड थाने में स्थापित सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष में बैठे पुलिसकर्मी सीसीटीवी कैमरों के जरिये हर आने जाने वाले शख्स पर नजर बनाए हुए हैं. 

नई दिल्ली क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर इंस्पेक्टर प्रदीप रावत ने बताया वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए तुगलक रोड थाने में दिल्ली पुलिस सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन ऑफ इंडिया की मदद से दिल्ली पुलिस ने निगरानी के लिए जगह-जगह 437 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: Noida News: नोएडा में बनने जा रहा सिटी सेंटर! जानें क्या-क्या होंगी सुविधाएं

दिल्ली पुलिस के जवान नियमित रूप से सीसीटीवी कैमरों की फीड की निगरानी कर रहे हैं. अगर किसी जगह कोई संदिग्ध गतिविधि या वाहन दिखता है तो तुरंत उस क्षेत्र में गश्त कर रही टीम को सूचना दी जाती है. 

स्वतंत्रता दिवस से पहले मॉक ड्रिल 
नई दिल्ली के डीसीपी देवेश महला का कहना है कि 15 अगस्त को वीवीआईपी सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय पुलिस और सीएपीएफ सहित पर्याप्त सुरक्षा बल  तैनात रहेगा. उन्होंने नागरिकों से सतर्क रहने और पुलिस को सावधान करने की अपील की. हमने स्वतंत्रता दिवस से पहले मॉक ड्रिल की है. वीवीआईपी की आवाजाही के लिए पुलिस ने गश्त तेज कर दी है.

होटलों की जांच

fallback

 
दिल्ली पुलिस राजधानी के होटलों की भी जांच कर रही है. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ओबेरॉय होटल भी पहुंची. पुलिस ने यहां ठहरने वाले लोगों की डिटेल रजिस्टर में चेक की. 

 

Trending news