दिल्ली पुलिस ने क्यों की BJP MP तेजस्वी सूर्या से 2 घंटे पूछताछ, AAP की शिकायत या कुछ और है कहानी?
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने क्यों की BJP MP तेजस्वी सूर्या से 2 घंटे पूछताछ, AAP की शिकायत या कुछ और है कहानी?

11 मार्च, 2022 को फिल्म "कश्मीर फाइल्स" (Kashmir Files) की रिलीसिंग को लेकर अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में बयान को लेकर बीजेपी ने कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री निवास (Chief Minister's residence) पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने 2 घंटे तक पूछताछ है. जानें क्या है पूरा मामला...

दिल्ली पुलिस ने क्यों की BJP MP तेजस्वी सूर्या से 2 घंटे पूछताछ, AAP की शिकायत या कुछ और है कहानी?

नई दिल्लीः 30 मार्च, 2022 को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के घर बीजेपी के युवा मोर्चा (BJP's Yuva Morcha) प्रदर्शन कर, घर में घुसकर हंगामा और तोड़फोड़ किया था. इस मामले में पुलिस ने बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या (BJP MP Tejashwi Surya) से 2 घंटे तक लंबी पूछताछ की. खबरों की मानें तो सूर्या से पूछताछ जून के आखिरी हफ्ते में की गई थी.

इस वजह की घर में घुसकर तोड़फोड़ की

दरअसल, 11 मार्च, 2022 को फिल्म "कश्मीर फाइल्स" (Kashmir Files) की रिलीसिंग को लेकर अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में बयान दिया था. जिसको लेकर बीजेपी ने जमकर नाराजगी जताई थी और इसके बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री निवास (Chief Minister's residence) पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया था. इतना ही नहीं बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने घर में घुसकर तोड़फोड़ भी की.

ये भी पढ़ेंः Delhi-NCR Weather Update: उमस ने दिल्लीवासियों को फिर किया परेशान, जानें मौसम का हाल

बता दें कि इस प्रदर्शन को तेजस्वी सूर्या लीड कर रहे थे. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया था. लेकिन, हाईकोर्ट ने बाद में उन्हें जमानत दे दी थी और इस मामले में पुलिस ने तेजस्वी से 2 घंटे तक पूछताछ की है. 26 अप्रैल को पुलिस ने तेजस्वी सूर्या को नोटिस भेजा था है. दिल्ली पुलिस की जानकारी के मुताबिक तेजस्वी सूर्या जांच में सहयोग कर रहे हैं.

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि 30 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर हंगामे के बाद FIR दर्ज की गई थी. इस मामले में 8 लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया गया था. बाकी लोगों के नाम जांच में आने पर लोगों से पूछताछ की गई थी. इसी क्रम में तेजस्वी सूर्या से 15 से 20 जून के बीच पूछताछ की गई.

ये भी पढ़ेंः Petrol Price Today: टंकी फुल कराने से पहले चेक करें पेट्रोल-डीजल के ताजा 

जानें, क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि कश्मीरी पंडितों के खिलाफ अरविंद केजरीवाल के बयान को लेकर 30 मार्च को बीजेपी के युवा मोर्चा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया था. इस पूरी घटना के बाद राजनीति भी तेज हो गई थी. जिसके बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल की हत्या करवाना चाहती है.

WATCH LIVE TV

Trending news