कांवड़ यात्रा की वजह से दिल्ली के ये रूट हुए डायवर्ट, घर से निकलने के पहले जरूर करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1258531

कांवड़ यात्रा की वजह से दिल्ली के ये रूट हुए डायवर्ट, घर से निकलने के पहले जरूर करें चेक

कांवड़ यात्रा की वजह से दिल्ली में भी डायवर्जन किया जाएगा, जिसमें पूर्वी दिल्ली से लेकर शाहदरा, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से संबंधित सभी रूट प्रभावित होंगे.

कांवड़ यात्रा की वजह से दिल्ली के ये रूट हुए डायवर्ट, घर से निकलने के पहले जरूर करें चेक

Kanwar yatra: कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से कांवड़ यात्रा की शुरूआत हो गई है, जो 26 जुलाई तक चलेगी. यह यात्रा गोमुख, ऋषिकेश और हरिद्वार जाएगी. यात्रा की वजह से दिल्ली में भी डायवर्जन किया जाएगा. घर से काम के लिए निकलने से पहले एक बार इनकी लिस्ट जरूर देख लें.  

पूर्वी दिल्ली से लेकर शाहदरा, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से संबंधित सभी रूट कावड़ यात्रा के दौरान प्रभावित होंगे. 16 तारीख की रात से भारी वाहनों के लिए भी रूट डायवर्ट कर दिए जाएंगे. जरूरत के हिसाब से आने वाले दिनों में हल्के वाहनों के लिए भी डायवर्ट प्रभावी किया जा सकता है. 

ये रूट किए जाएंगे डायवर्ट

मोहन नगर से, जो ट्रैफिक दिल्ली की तरफ आ रहा है, उसे वजीराबाद रोड और अप्सरा बॉर्डर की तरफ से शाहदरा जाने की इजाजत नहीं होगी.  उसे एनएच-24 पर डाइवर्ट किया जाएगा. 

यूपी के लोनी से शाहदरा की तरफ आने वाले भारी वाहनों को बाहरी रिंग रोड से वजीराबाद रोड पर डायवर्ट किया गया है. 

सोनिया विहार और वजीराबाद पुस्ता रोड जैसे अंदरूनी इलाकों से आने वाले भारी वाहनों को भी NH-24 के लिए आउटर रिंग रोड पर डायवर्ट किया गया है.

भोपुरा बॉर्डर और वजीराबाद रोड से आने वाले वाहनों को गोकुलपुरी t-point रोड से होते हुए ISBT ब्रिज की तरफ भेजा जाएगा. 

भोपुरा बॉर्डर वजीराबाद रोड से हरियाणा की तरफ जाने वाले वाहनों को NH-1 और सिंघु बॉर्डर या मधुबन चौक पीरागढ़ी से होते हुए, हरियाणा के लिए टिकरी बॉर्डर से बाहर की तरफ जाने की इजाजत होगी. 

बाहरी रिंग रोड पर जीटी करनाल रोड से सिटी बसों को छोड़कर बाकी सभी भारी वाहनों को  NH-24 पर डायवर्ट किया गया है.

आनंद विहार महाराजपुर बॉर्डर से जो ट्रैफिक आएगा, उसे NH-24 रिंग रोड, कालिंदी कुंज, मथुरा रोड होते हुए हरियाणा के लिए बदरपुर बॉर्डर से बाहर जाने की इजाजत होगी.

Watch Live TV

Trending news