Delhi News: दिल्ली में अगर कहीं नरक है तो यहीं है... इन इलाकों में जाने से पहले आप भी सौ बार सोचेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2301576

Delhi News: दिल्ली में अगर कहीं नरक है तो यहीं है... इन इलाकों में जाने से पहले आप भी सौ बार सोचेंगे

Sadar Bazar and Ballimaran : सदर बाजार विधानसभा के सेवा बस्ती और बल्लीमारान विधानसभा के रामनगर वार्ड में रहने वाले लोग सड़कों पर भरे सीवर पानी और गंदगी से परेशान हैं. स्थानीय लोगों ने बारिश के मौसम में सफाई न होने से बीमारी फैलने की आशंका जताई है.

 

Delhi News: दिल्ली में अगर कहीं नरक है तो यहीं है... इन इलाकों में जाने से पहले आप भी सौ बार सोचेंगे

Delhi News Hindi: देश की राजधानी दिल्ली में कोई यहां घूमने आता है तो कोई पढ़ने या फिर नौकरी करने. आपमें से कई लोग सिर्फ उन स्थानों पर गए होंगे, जो इंटरनेट के माध्यम से आपको आकर्षित करते हैं, लेकिन राजधानी के कुछ इलाके दिल्ली की एक अलग ही तस्वीर पेश करते हैं और किसी नरक से कम नहीं है. ऐसे ही दो इलाके हैं-सदर बाजार विधानसभा की सेवा बस्ती और बल्लीमारान विधानसभा का रामनगर वार्ड, जहां आप रहना-ठहरना तो दूर कुछ समय बिताने से भी आपकी रूह कांप जाएगी. यहां के लोग क्षेत्र में गंदगी और बदबू से परेशान हैं. 

यहां सीवर का गंदा पानी सड़कों पर भरा रहता है, जिससे गंदगी के साथ ही बीमारियां फैलने का भी खतरा है. बारिश के मौसम में परेशानी और बढ़ जाती है और यही डर यहां के लोगों को खाए जा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं हुआ. न जनप्रतिनिधि की नजर हम पर पड़ती है और न जल बोर्ड और एमसीडी की. 

लोगों के बताया कि सदर बाजार विधानसभा क्षेत्र की सेवा बस्ती में नालियों की सफाई नहीं होने से उसका गंदा पानी सड़क पर आ जाता है. सीवर के गंदे पानी के बीच वे कीड़े-मकोड़ों से भी बुरी जिंदगी जी रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Weather Update: मानसून ने पकड़ी रफ्तार, इस दिन दे सकता है Delhi-NCR में दस्तक 

बल्लीमारान विधानसभा में भी गंदगी का आलम
यही हाल बल्लीमारान विधानसभा के राम नगर का भी है. यहां भी चारों ओर गंदगी का आलम नजर आता है. यहां पर भी सीवर का पानी लोगों के लिए परेशानी की वजह बना हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़कों पर सीवर पानी भरे होने की वजह से अक्सर लोग फिसलकर गिर जाते हैं. उन्हें चोट भी आती है. कई बार जिम्मेदार आला अधिकारियों से इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या है कि दूर ही नहीं होती. . 

बारिश बढ़ाएगी परेशानी
स्तानीय लोगों का कहना है कि राजधानी दिल्ली में जल्द ही मानसून की दस्तक देने वाला है. अगर समय रहते नालियों का सफाई नहीं की जाएगी तो कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो सकती है. इसके साथ ही जमा पानी से बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ जाएगा. 

इनपुट: संजय कुमार वर्मा 

 

 

Trending news