Delhi University: पंखे की हवा में पेपर देना मुश्किल हमें चाहिए AC, कॉलेज में छात्रों ने रखी डिमांड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2271847

Delhi University: पंखे की हवा में पेपर देना मुश्किल हमें चाहिए AC, कॉलेज में छात्रों ने रखी डिमांड

Delhi News: दिल्ली यूनिवर्सिटी का मालवीय नगर स्थित अरविंदो कॉलेज में दो सेमेस्टर में एग्जाम किए हो रहे हैं. दोपहर 2:30 बजे एग्जाम देने वाले बच्चे चिलचिलाती धूप में गर्मी से खासे बेहाल रहते हैं.

 

Delhi University: पंखे की हवा में पेपर देना मुश्किल हमें चाहिए AC, कॉलेज में छात्रों ने रखी डिमांड

DU News: तपती दोपहरी में दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र परेशान हो रहे हैं. दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी में सेमेस्टर एग्जाम चल रहा है, जिसके कारण छात्र और छात्राओं को एग्जाम के लिए कॉलेज आना अनिवार्य है. जिस तरह से दिल्ली में पारा 45 डिग्री से पार जा रहा है. ऐसे में इतनी झुलसा देने वाली गर्मी में यह छात्र छात्राएं कॉलेज आने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

गर्मी से बच्चों की हालत खराब 
दिल्ली यूनिवर्सिटी का मालवीय नगर स्थित अरविंदो कॉलेज में दो सेमेस्टर में एग्जाम किए हो रहे हैं. दोपहर 2:30 बजे एग्जाम देने वाले बच्चे चिलचिलाती धूप में गर्मी से खासे बेहाल रहते हैं. सभी छात्र-छात्राएं गर्मी से निपटने के लिए छाता लेकर आते हैं तो कोई अपने दुपट्टे से सर को ढककर तो कोई आंखों में चश्मा पहने हुए ताकि गर्मी के प्रकोप से बचा जा सके. बच्चे पेपर देने के लिए तमाम गर्मी से बचाव करने के उपाय करते नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- राजधानी के इस इलाके में डेढ़ महीने से नहीं आई पानी, रातभर जगकर लोग करते हैं इंतजार

एग्जाम रूम के अंदर बैठकर परीक्षा देना हो रहा मुश्किल
इन छात्र-छात्राओं ने मीडिया के सामने कहा कि कॉलेज के अंदर गर्मी से बचने के लिए खास इंतजाम नहीं है. जिस तरह की गर्मी है ऐसे में पंखे से काम नहीं चल पाता है. लगभग सभी छात्रों ने क्लास रूम के अंदर एसी लगवाने की बात कही है. वहीं छात्रों ने माना की गर्मी के कारण कहीं न कहीं उनके पढ़ाई भी इफेक्टेड होती है. इतनी गर्मी में एग्जाम रूम के अंदर बैठकर परीक्षा देना काफी मुश्किल होता है. लिहाजा प्रशासन को यह सोचना चाहिए की गर्मी से बचने के लिए इंतजाम किया जाए. वहीं कुछ छात्रों ने दूसरे राज्यों का हवाला देकर कहा कि गर्मी के मौसम में कैसे बच्चे क्लासरूम में बेहोश हो जाते हैं. ऐसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी के द्वारा गर्मी का तापमान देखते हुए इस परीक्षा को थोड़ा आगे किया जा सकता था.

Input- Mukesh Singh

Trending news