Delhi News: हार गई जिंदगी... 23 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाला गया मजदूरों का शव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2313271

Delhi News: हार गई जिंदगी... 23 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाला गया मजदूरों का शव

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को हुई पहली मानसूनी बारिश ने कई लोगों की जिंदगियां छीन ली. तेज बारिश की वजह से IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गई. इस हादसे में एक कैब ड्राइवर की मौत हो गई.

Delhi News: हार गई जिंदगी... 23 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाला गया मजदूरों का शव

Delhi News: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को हुई पहली मानसूनी बारिश ने कई लोगों की जिंदगियां छीन ली. तेज बारिश की वजह से IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गई. इस हादसे में एक कैब ड्राइवर की मौत हो गई. वहीं दूसरी ओर दिल्ली के वसंत विहार इलाके में निर्माणाधीन मकान की मिट्टी धंसने से 3 लोगों की मौत हो गई. हादसे के लगभग 23 घंटे बाद तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में मजदूरों के शव बाहर निकाले जा सके. 

ये भी पढ़ें- Bahadurgarh: मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकले युवक की बेरहमी से हत्या, नहर में मिला हाथ-पैर बंधा शव

शुक्रवार सुबह हुआ हादसा
शुक्रवार सुबह तेज बारिश की वजह से दिल्ली के वसंत विहार में बेसमेंट में निर्माणाधीन कमरा धंस गया,. इस हादसे में 3 मजदूर फंस गये. घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ, डीडीएमए, नागरिक एजेंसियां, अग्निशमन और  पुलिस की बचाव टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार, सुबह 5-6 बजे के बीच तेज बारिश की वजह से निर्माणाधीन इमारत गिर गई. इस दौरान वहां काम करने वाले 3 मजदूर दब गये. घर के मलबे को हटाने के लिए क्रेन की मदद ली गई, वहीं मोटर की मदद से पानी निकाला गया. 

वक्त के साथ खत्म होती गईं उम्मीदें
वसंत विहार की निर्माणाधीन इमारत के धसने की खबर सामने आने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया, लेकिन पूरा दिन बीत जाने के बाद भी सफलता नहीं मिली. वक्त के साथ मजदूरों के जिंदा होने की उम्मीद भी खत्म हो गई. घटना के एक दिन बीत जाने के बाद आज NDRF की टीम ने तीनों मजदूरों के शव बरामद किए. मजदूरों को बचाने के लिए लगभग 23 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चला. 

Input- Neeraj Kumar Gaur

Trending news