Delhi News: गर्मी की मार अब किचन पर भी, मंडियों में सब्जियों के दाम छू रहे आसमान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2310697

Delhi News: गर्मी की मार अब किचन पर भी, मंडियों में सब्जियों के दाम छू रहे आसमान

Vegetable Price Hike: बदरपुर सब्जी मंडी में थोक के साथ ही खुदरा सब्जियों का व्यापार भी किया जाता है. यहां के सब्जी व्यापारियों ने बताया कि अचानक से सब्जी मार्केट में सब्जियां महंगी होने लगी हैं, जबकि अभी के समय में सब्जियों का दर न्यूनतम होता है

 

Delhi News: गर्मी की मार अब किचन पर भी, मंडियों में सब्जियों के दाम छू रहे आसमान

Delhi Vegetable Market: दिल्ली में बढ़ती गर्मी के कारण जहां एक तरफ लोग पानी के लिए तरस रहे थे. तो वहीं अब इस गर्मी की मार किचन तक भी पहुंच गई है. राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी की वजह से जहां दिल्ली में पानी की कमी देखी जा रही है, तो वहीं अब गर्मी का असर सब्जीमंडियों पर भी देखने को मिल रहा है. इस गर्मी के चलते सब्जियां महंगी हो गई हैं. 

सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम बढ़े
बदरपुर सब्जी मंडी में थोक के साथ ही खुदरा सब्जियों का व्यापार भी किया जाता है. यहां के सब्जी व्यापारियों ने बताया कि अचानक से सब्जी मार्केट में सब्जियां महंगी होने लगी हैं, जबकि अभी के समय में सब्जियों का दर न्यूनतम होता है, लेकिन हर सब्जी में तकरीबन 15 से 20 फीसदी दाम का इजाफा हुआ है. जहां बढ़ी कीमतों की वजह से सब्जी खरीदार कम मात्रा में सब्जी खरीद कर जा रहे हैं. तो वहीं आगे कहा कि एक तो भीषण गर्मी की वजह से सब्जियों की पैदावार कम हो रही है. मार्केट में जो सब्जी आ रही है वह भी जल्दी ही खराब हो जा रही, जिसके वजह से मंडियों में सब्जी कम मात्रा में आ रही है. खरीदार ज्यादा होने की वजह से सब्जियों के दाम में इजाफा हो गया है. 

इस समय सब्जियों के दर इस प्रकार हैं:
आलू - 30 रुपये , प्याज - 50 रुपये, टमाटर - 30 रुपये, पालक - 40 रुपये, मिर्च - 80 रुपये, नींबु - 120 रुपये, भिंडी - 60 रुपये, सीताफल-30 रुपये, बींस - 120 रुपये, लौकी - 40 रुपये, खीरा -40 रुपये, अदरक-200 रुपये, लहसून- 240 रुपये किलो मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें- 29 जून को पंचकूला में BJP की रैली, अमित शाह करेंगे विधानसभा चुनाव का आगाज

सब्जी खरीदने पर लोग मजबूर 
वहीं सब्जी खरीदने आए खरीदारों ने बताया कि महंगाई इतनी बढ़ गई है कि इसका असर हमारे अब पैकेट पर पढ़ने लगा है. जो सब्जी हम किलो के भाव में खरीद रहे थे वह सब्जी हम पांव में खरीद रहे हैं. क्या करें घर पर परिवार है इसलिए हम लोगों को महंगा हो या सस्ता सब्जी तो खरीदना ही पड़ता है. मगर जिस तरह से महंगाई बड़ी है इसके वजह से हमें थोड़ी परेशानी जरूर हो रही है.

Input- HARI KISHOR SAH

Trending news