Delhi Water Crisis: दिल्ली के इस इलाके में दूर होगी पानी की किल्लत, सरकार लगाने वाली है 150 बोरवेल
Advertisement

Delhi Water Crisis: दिल्ली के इस इलाके में दूर होगी पानी की किल्लत, सरकार लगाने वाली है 150 बोरवेल

Delhi Water Crisis: हर साल गर्मियों के मौसम में पानी की किल्लत सबसे ज्यादा होती है. गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत से लोग काफी परेशान रहते हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार ने यमुना खादर में करीब 156 नए बोरवेल्स बनाने की योजना पर काम शुरू किया है.

Delhi Water Crisis: दिल्ली के इस इलाके में दूर होगी पानी की किल्लत, सरकार लगाने वाली है 150 बोरवेल

Delhi News: राजधानी दिल्ली में प्रचंड गर्मी शुरू हो चुकी है. गर्मी की शुरुआत में ही लोगों को पाने की किल्लत से निजात दिलाने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से बुराड़ी यमुना खादर में करीब 156 बोरवेल लगाए जा रहे हैं. प्रत्येक पॉइंट पर 3 से 5 बोरवेल लगाए जा रहे हैं. इन बोरवेल्स की मदद से पानी को रिसाइकल कर उन कॉलोनियों तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी, जहां पर पानी का प्रेशर कम होने के चलते लोगों तक पीने का पानी नहीं पहुंच पाता. बुराड़ी में बोरवेल्स के बनने के बाद पानी की किल्लत पूर्ण रूप से खत्म होने की बात कही जा रही है.

गर्मियों में पानी की किल्लत
दिल्ली में हर साल गर्मियों के मौसम में पानी की किल्लत सबसे ज्यादा होती है. ऐसे में गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत से लोग काफी परेशान रहते हैं. ऐसे में पानी की किल्लत को खत्म करने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से यमुना खादर में करीब 156 नए बोरवेल्स बनाने की योजना पर काम शुरू किया गया है, जिनमें से तकरीबन सभी बोरवेल्स बनकर तैयार हो चुके हैं और फिनिशिंग का कार्य चल रहा है. बोरवेल्स बनने के बाद जमीन से निकलने वाले पानी को रिसाइकल किया जाएगा और उसके बाद प्रेशर से पानी को उन कॉलोनी तक भेजने का काम किया जाएगा, जहां पानी का प्रेशर कम होने के चलते लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पाता है. यह बोरवेल्स बुराड़ी, यमुना खादर इलाके में बनाए जा रहे हैं. यमुना पुस्ते के किनारे प्रत्येक पॉइंट पर 3 से 5 बोरवेल बनाए जा रहे हैं, जिनकी मदद से लोगों की पानी की किल्लत खत्म होगा.

ये भी पढ़ें: JNU में वेबसीरीज की शूटिंग को लेकर बवाल, छात्रसंघ अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदर्शन

पानी की किल्लत से होना पड़ेगा परेशान
फिलहाल देखने वाली बात होगी अब आने वाली गर्मी में क्या बुराड़ीवासियों को पानी की किल्लत से राहत मिल पाएगी या नहीं या फिर हर साल की तरह इस वर्ष भी पानी की किल्लत से बुराड़ीवासियों को जुझना पड़ेगा.

INPUT-Nasim Ahmed

Trending news