Delhi Water Crisis: ZEE मीडिया की खबर का असर, बुराड़ी इलाके में पानी की समस्या का हुआ समाधान
Advertisement

Delhi Water Crisis: ZEE मीडिया की खबर का असर, बुराड़ी इलाके में पानी की समस्या का हुआ समाधान

राजधानी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा इलाके में लंबे समय से लोग पानी की समस्या से परेशान हैं, जिसको लेकर जल बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन और कई बार शिकायत और पत्राचार भी किया गया, लेकिन पानी की किल्लत का समाधान नहीं हो पाया.

Delhi Water Crisis: ZEE मीडिया की खबर का असर, बुराड़ी इलाके में पानी की समस्या का हुआ समाधान

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा इलाके में लंबे समय से लोग पानी की समस्या से परेशान हैं, जिसको लेकर जल बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन और कई बार शिकायत और पत्राचार भी किया गया, लेकिन पानी की किल्लत का समाधान नहीं हो पाया. स्थानीय लोगों का आरोप था कि जब भी वो समस्या को लेकर विधायक कार्यालय पर पहुंचते तो विधायक कार्यालय पर नहीं मिलते जिसके चलते उन्हें खाली हाथ वापस आना पड़ता है. 

ZEE मीडिया ने बुराड़ी इलाके के लोगों को पानी के लिए होने वाली समस्या की खबर को पिछले कुछ दिनों में प्रमुखता से दिखाया, जिसका असर हुआ और लोगों की समस्या का समाधान होना शुरू हो गया. स्थानीय विधायक के द्वारा पानी की समस्या के निवारण के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है, इसके साथ ही समस्या के निराकरण के लिए हल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Water Problem: पानी की किल्लत से नाराज लोगों ने की नारेबाजी, बोले- दो बिल भरने के बाद भी नहीं मिलता साफ पानी

बुराड़ी विधानसभा से झड़ौदा वार्ड के निगम पार्षद गगन चौधरी ने बताया कि हमे दिल्ली जलबोर्ड की सप्लाई के पानी को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी. पानी की शिकायतों के लिए दिल्ली जल बोर्ड के द्वारा हेल्पलाइन नंबर- 1916 जारी किया गया है, जिसकी मॉनिटरिंग खुद CM अरविंद केजरीवाल और DJB वाईस चेयरमैन द्वारा की जा रही है. बुराड़ी में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करना नहीं आता, इसलिए उन्हें जागरुक करने के उद्देश्य से आरडब्ल्यूए के माध्यम से जगह जगह जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

तेजी से हो रहा शिकायतों का निराकरण
आरडब्ल्यूए के माध्यम से चलाए जा रहे जागरुकता अभियान का असर भी दिखना शुरू हो गया है, आज झड़ौदा वार्ड-01, बुराड़ी वार्ड-01, संतनगर वार्ड-01, मुकुंदपुर वार्ड-02 को मिलाकर अब तक कुल 5 शिकायतें ही दिल्ली जल बोर्ड (DJB) को मिली हैं. 

 ये भी पढ़ें- Ambala News: विपक्ष की एकजुटता को विज ने बताया 'फ्यूज बल्ब', पहलवानों को भी दे डाली नसीहत

आपको बता दें कि ZEE मीडिया पर इस खबर को प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद पानी की समस्या पर संज्ञान लिया जा रहा है. जल बोर्ड द्वारा हेल्पलाइन नंबर-1916 जनता के लिए बहुत पहले जारी कर दिया गया था, लेकिन इसे एक्टिवेट नहीं किया गया था. ZEE मीडिया पर खबर चलने के बाद दिल्ली सरकार की तरफ से जलबोर्ड का हेल्पलाइन नंबर-1916 एक्टिवेट कर दिया गया है.अब शिकायत दर्ज कराने के लिए लोगों को विधायक कार्यालय का रुख नहीं करना पड़ रहा है और वो घर बैठे ही हेल्पलाइन नंबर पर पानी की समस्या की शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

Input- Nasim Ahmad

Trending news