Delhi Water Crisis: "जलबोर्ड हफ्तों तक नहीं भेजता टैंकर, विधायक नहीं उठाता फोन"; पानी की किल्लत से जीना मुहाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2274809

Delhi Water Crisis: "जलबोर्ड हफ्तों तक नहीं भेजता टैंकर, विधायक नहीं उठाता फोन"; पानी की किल्लत से जीना मुहाल

Delhi Water Crisis: स्थानीय लोगों का कहना है कि बड़ी उम्मीद के साथ पानी के डिब्बे बाहर निकाल कर रखते है, लेकिन जल बोर्ड टैंकर ही नहीं भेजता. बीते करीब एक हफ्ते से पानी नहीं मिला है, जिसकी वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Delhi Water Crisis: "जलबोर्ड हफ्तों तक नहीं भेजता टैंकर, विधायक नहीं उठाता फोन"; पानी की किल्लत से जीना मुहाल

Delhi Water Crisis: दिल्ली की जनता एक ओर गर्मी की मार झेल रही है तो वहीं दूसरी ओर पानी का संकट लगातार गहराता जा रहा है. राजधानी में जगह-जगह पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं. ऐसे में लोगों में नाराजगी का माहौल देखने को मिल रहा है. दिल्ली का किराड़ी इलाका इन दिनों जल की समस्या से जूझ रहा है. लोगों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है, बावजूद इसके इन्हें पानी नहीं मिल पा रहा है. किराड़ी का आदर्श लक्ष्मी विहार के लोग बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं. यहां पानी की समस्या इतना विकराल रूप ले चुकी है कि लोगों को पीने तक के लिए पानी नहीं मिल रहा.नौबत यहां तक आ गई है कि दुकान से खरीदी की एक बोतल से पूरे परिवार को गुजारा करना पड़ रहा है.

जलबोर्ड नहीं भेजता पानी
स्थानीय लोगों का कहना है कि बड़ी उम्मीद के साथ पानी के डिब्बे बाहर निकाल कर रखते है, लेकिन जल बोर्ड टैंकर ही नहीं भेजता. बीते करीब एक हफ्ते से पानी नहीं मिला है, जिसकी वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आपको बता दें कि प्रचंड गर्मी के बीच लोगों को पानी न मिलने की वजह से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जल संकट गहराता जा रहा है. लोग पीने के पानी तक के लिए तरस गए गए हैं, लेकिन शासन और प्रशासन दिल्ली वालों को पानी मुहैया कराने में अभी तक नाकाम ही साबित हो रहा है.

ये भी पढ़ें: खाना बनाते वक्त गैस रिसाव से लगी आग फिर बम सा फटा सिलेंडर, दर्दनाक हादसा

विधायक नहीं उठाता कॉल
दिल्ली के ही एक ओर इलाके में ज़ी मीडिया जमीनी हकीकत जानने के लिए पहुंची. दिल्ली के सेक्टर-31 स्थित के पप्पू कॉलोनी में लोगों ने बताया कि उन्हें गंदा पानी पीना पड़ता है, जिस वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यहां हफ्ते में मात्र 2 बार ही टैंकर आता है. उन्होंने कहा, इतनी गर्मी होते हुए भी हम बिन पानी के कैसे गुजारा कर रहे हैं ये हम ही जानते हैं. हम इस मुद्दे को लेकर विधायक के पास गए, लेकिन वो बात नहीं सुनते. हम फोन करते हैं तो वो फोन भी नहीं उठाते. हम करें तो क्या करें. हम कैसे जिएं.

INPUT- Zee Media

Trending news