Delhi News: रात-रातभर जागकर इंतजार फिर भी पानी के लिए हाहाकार, अब कैसे होगा बेडा पार?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2295966

Delhi News: रात-रातभर जागकर इंतजार फिर भी पानी के लिए हाहाकार, अब कैसे होगा बेडा पार?

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की किल्लत का आलम कुछ यूं है कि लोग नाले के बगल बने गड्ढे से निकल रही पानी को इकट्ठा करके भरने के लिए मजबूर हैं. लोग रात-रातभर जगकर पानी का इंतजार करते हैं, लेकिन उनको पानी नहीं मिलती है. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

Delhi News: रात-रातभर जागकर इंतजार फिर भी पानी के लिए हाहाकार, अब कैसे होगा बेडा पार?

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में जलसंकट लगातार गहराता जा रहा है. इस वजह से दिल्ली के कई इलाकों में लोग बूंद-बूंद पानी को मोहताज हैं. पानी की किल्लत कुछ यूं है कि लोगों के पास पीने की पानी तक नहीं है. इस वजह से सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का दौर भी शुरू हो गया है. महीने भर पहले आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस ने भी AAP सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी शुरू कर दी है और पानी की कमी के पीछे आम आदमी पार्टी वाली दिल्ली की सरकार पर हमलावर नजर आ रही है.

 

गंदे पानी से गुजर-बसर
एक तो पानी की किल्लत तो दूसरी ओर पानी की बर्बादी स्थिति को बद से बदतर की हुई है. दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा की राणा प्रताप बाग की कबीर बस्ती में लोग नाले की बगल से गड्ढे से पानी निकालकर जीवन यापन करने को मजबूर हैं. उनका कहना है कि पानी आता है और चला जाता है, जो पानी मिलता है वो काफी गंदा होता है. ऐसे में कुछ भी करके गंदे पानी से ही वो अपना गुजर बसर कर रहे हैं.

 

रात-रातभर जगकर पानी का इंतजार
वहीं, वेस्ट सागरपुर में भी पानी का असर देखने को मिल रहा है. पानी की किल्लत का असर सबसे ज्यादा बुजुर्ग लोगों पर पड़ रहा है. लोग रात-रातभर जागकर पानी का इंतजार करते हैं, लेकिन फिर भी उन्हें पानी नहीं मिल पाता है. हालात यूं हैं कि लोग दिन रात जगकर बस पानी का इंतजार करते रहते हैं. पानी की किल्लत की वजह से लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: फिल्म डायरेक्टर शकील सैफी और भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर के बीच छिड़ी जुबानी बहस

हरियाणा सरकार पर फोड़ रही ठीकरा
दूसरी ओर कांग्रेस बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी की सरकार पर पानी के मुद्दे को लेकर हमलावर है. दोनों पार्टियां आरोप लगा रही हैं कि टैंकर माफियाओं की वजह से लोगों को पीने के लिए पानी तक नहीं नसीब हो रहा है. उन्हें दुकान से पानी को खरीदकर गुजर-बसर करना पड़ रहा है. वहीं, आम आदमी पार्टी पानी की कमी का ठीकरा हरियाणा सरकार पर फोड़ रही है. उसका कहना है कि हरियाणा प्रयाप्त मात्रा में पानी नहीं दे रहा है, जिस वजह से पानी की किल्लत हो रही है.

Trending news