Delhi News: गंदगी के अंबार से निकलकर स्वच्छता का संदेश देने को तैयार दिल्ली का ये इलाका, युद्धस्तर पर चल रहा सफाई कार्य
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2103865

Delhi News: गंदगी के अंबार से निकलकर स्वच्छता का संदेश देने को तैयार दिल्ली का ये इलाका, युद्धस्तर पर चल रहा सफाई कार्य

Delhi News: तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र का वजीराबाद इलाका गंदगी के बदहाल हो चुका है, जहां पर अब मेयर शैली ओबेरॉय द्वारा मेगा सफाई अभियान की शुरुआत से शुरू कर दी गई है.

Delhi News: गंदगी के अंबार से निकलकर स्वच्छता का संदेश देने को तैयार दिल्ली का ये इलाका, युद्धस्तर पर चल रहा सफाई कार्य

Delhi News: तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के वजीराबाद इलाके में फैल रही गंदगी और नाली सफाई को लेकर जनता काफी समय से नाराज थी, जिसको लेकर नगर निगम की तरफ से एक मेगा सफाई अभियान की शुरुआत की गई है. इस अभियान की शुरुआत वजीराबाद के ईशा चौक से की गई, जिसमें विधायक दिलीप पांडेय, महापौर शैली ओबरॉय, नगर निगम डिप्टी कमिश्नर (DC), निगम पार्षद प्रमिला गुप्ता के साथ कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.  

तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र का वजीराबाद इलाका गंदगी से बदहाल हो चुका है. यहां रहने वाले लोग नरकीय जीवन जीने पर मजबूर हैं. कई सालों से वजीराबाद की हर दूसरी गली में कूड़े का अंबार लग चुका है. नालियों में गंदगी की वजह से जल-जमाव शुरु हो गया है. स्थानीय लोग गंदगी की वजह से नारकीय जीवन जीने को मजबूर है. कई बार संबंधित लोगों को इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी रही. काफी समय बाद महापौर शैली ओबेरॉय द्वारा मेगा सफाई अभियान की शुरुआत से शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-  Bhiwani News: हरियाणा में लागू हुई छात्र परिवहन योजना, स्कूल जाने वाले छात्रों को मिलेगा फायदा 

मेयर शैली ओबेरॉय ने बताया कि इस सफाई अभियान के तहत वजीराबाद की तमाम गलियां, नालियां, सड़कें जल्द साफ कर दी जाएंगी. वहीं गंदगी के पात्र बन रही खाली जमीन के व प्लॉटों के मालिकों को भी नगर निगम की तरफ से नोटिस जारी किया जाएगा, जिसमे तमाम खाली प्लॉट्स की फेंसिंग करने की बात कही जाएगी. यदि कोई भी नगर निगम द्वारा दिए गए दिशा निर्देश की अहवेलना करता है तो उस पर कानूनी कार्रवाही भी हो सकती है.

नगर निगम की तरफ से वजीराबाद इलाके में युद्ध स्तर पर सफाई अभियान की शुरुआत की गई है. आज इस अभियान की शुरुआत वजीराबाद की बंद पड़ी नालियों की सफाई करके की गई. जल्द ही तमाम कूड़ा-करकट वजीराबाद इलाके से साफ करने का दावा नगर निगम की तरफ से किया जा रहा है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि क्या यह सफाई अभियान मात्र 4 से 5 दिन चलकर बंद हो जाएगा या फिर इस युद्ध स्तर पर चल रहे सफाई अभियान के बाद यहां रहने वाले लोगों को साफ-सुथरा वजीराबाद देखने को मिलेगा. 

Input- Nasim Ahmad

Trending news