Yamuna Water Level: यमुना के बढ़े जलस्तर से दिल्ली में बाढ़ का खतरा, इन इलाकों में भर सकता है पानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2381951

Yamuna Water Level: यमुना के बढ़े जलस्तर से दिल्ली में बाढ़ का खतरा, इन इलाकों में भर सकता है पानी

Delhi Yamuna Water Level: लगातार हो रही बारिश की वजह से यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है, जिसकी वजह से निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. इस बीच मंत्री सौरभ भारद्वाज यमुना का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे. 

Yamuna Water Level: यमुना के बढ़े जलस्तर से दिल्ली में बाढ़ का खतरा, इन इलाकों में भर सकता है पानी

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से इंद्र देवता मेहरबान नजर आ रहे हैं. Delhi-NCR सहित आस-पास के राज्यों में हो रही बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है. आज भी सुबह से दिल्ली में झमाझम बारिश जारी है. हालांकि, बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी देखने को मिल रही है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं यमुना का जल स्तर भी खतरे के निशान के पास पहुंच गया है, जिससे निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है.

येलो अलर्ट जारी 
राजधानी दिल्ली में सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है, वहीं आसमान में काले बादलों का डेरा नजर आ रहा है. बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.  

ये भी पढ़ें- DDA Housing Scheme: इस स्कीम से पूरा होगा सस्ते घर का सपना, 11.5 लाख रुपये में मिलेगा फ्लैट

जाम बना परेशानी
एक ओर जहां बारिश की वजह से राजधानी दिल्ली का मौसम खुशनुमा हो गया है, वहीं दूसरी तरफ जलभराव ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. सड़क पर जगह-जगह पानी भरने की वजह से सुबह ऑफिस जाने और शाम को लौटने वाले लोगों को घंटों जाम में फंसना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग ने कुछ दिनों तक दिल्ली में ऐसा ही मौसम बने रहने के आसार जताए हैं. 

यमुना के जलस्तर ने बढ़ाई चिंता
बारिश के बाद यमुना का जलस्तर भी खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है, जिसकी वजह से निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. ऐसे में दिल्ली सरकार भी कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती.  दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज मंगलवार को यमुना का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से चर्चा भी की. दरअसल, दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. वहीं हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से भी पानी छोड़ा जा रहे है, ऐसे में यमुना का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है. 

 

Trending news