Delhi Weather Update: घर से निकलने से पहले साथ ले लें छाता और रेनकोट, बारिश को लेकर 1 हफ्ते का येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1767921

Delhi Weather Update: घर से निकलने से पहले साथ ले लें छाता और रेनकोट, बारिश को लेकर 1 हफ्ते का येलो अलर्ट जारी

Delhi Weather Update: दिल्ली- NCR में अचानक मौसम बदल गया और आसमान में काले बादल छाने की वजह से चारों तरफ अंधेरा छा गया. बारिश की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है. इसी के साथ मौसम विभाग ने बारिश को लेकर 1 हफ्ते का येलो अलर्ट जारी किया है.

Delhi Weather Update: घर से निकलने से पहले साथ ले लें छाता और रेनकोट, बारिश को लेकर 1 हफ्ते का येलो अलर्ट जारी

Delhi Weather Update: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में मॉनसून का दौर शुरू हो गया है. पहाड़ी राज्यों से लेकर मैदानी इलाकों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. खबरों की मानें तो मुंबई, उत्तराखंड, केरल और गुजरात में लगातार बारिश के चलते आम जन-जीवन ठप हो चुका है. तो वहीं, दिल्ली में बारिश से उमस भरी गर्मी से दिल्लीवासियों का काफी राहत मिली है. इसी के साथ मौसम विभान ने गुरुवार यानी की आज लखनऊ, गाजियाबाद समेत दिल्ली- NCR में तेज बारिश और हल्की हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

जानें, दिल्ली में मौसम का हाल

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज आसमान में काले बादल छाए रहेंगे. इसी के साथ हल्की बारिश का भी दौर जारी रहेगा. बारिश की चलते न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, इस पूर हफ्ते दिल्ली में बारिश  लगातार जारी रहेगी.

ये भी पढ़ेंः Sawan 2023: इस सावन करें महाकाल की 'षोडशोपचार' विधि से पूजा, बिगड़े कामों में मिलेगी सफलता, जाने विधि

दिल्ली में सुबह से बारिश जारी

खबरों की मानें तो दिल्ली कई इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है. वहीं गाजियाबाद और नोएडा में तेज हवा के साथ बारिश ने भी दस्तक दे दी है. बारिश से दिल्लीवासियों को एक बार फिर से उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है. इसी के साथ दिल्ली-NCR में मौसम विभान ने 5 दिन तक बारिश की संभावना जताई है.

दिल्ली के इन इलाकों में तेज बारिश

दिल्ली के इन इलाकों में पिछले एक घंटे से तेज बारिश हो रही है. इसी के साथ बिजली गर्जन के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, रोहिणी, बादिली, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, पीतमपुरा, दिल्ली यूनिवर्सिटी, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, पंजाबी बाग, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार, पटेल नगर, रेड किला, प्रीत विहार, राष्ट्रपति भवन, राजीव चौक, आईटीओ में बारिश लगातार जारी है.

आपको बता दें कि मॉनसून की तेज बारिश ने तो देश के सभी राज्यों में दस्तक दे दी है. इसी के साथ दिल्ली में आज से शुरू हुआ बारिश के दौर के चलते मौसम विभाग ने 1 हफ्ते का येलो अलर्ट जारी किया है.

Trending news