Weather Update: आसमान में बादल, सड़क पर कीचड़; जानें आज कैसा रहेगा Delhi-NCR में मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2419959

Weather Update: आसमान में बादल, सड़क पर कीचड़; जानें आज कैसा रहेगा Delhi-NCR में मौसम का हाल

Delhi Weather Update: दिल्ली में शनिवार को दिनभर बादल छाए रहे और हल्की बारिश भी हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई और हवा भी साफ रही. ऐसे में आइए जानते हैं कि रविवार यानी आज दिल्ली का मौसम कैसा रहने वाला है.

Weather Update: आसमान में बादल, सड़क पर कीचड़; जानें आज कैसा रहेगा Delhi-NCR में मौसम का हाल

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में फिलहाल बारिश रुकने वाली नहीं है. रविवार को राजधानी में हल्की बारिश होने की संभावना है. शनिवार की तरह आज भी दिनभर दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे. शनिवार को भी राजधानी में बादल छाए रहे और कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. पालम में सबसे ज्यादा 12.7 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि आया नगर में 11.5 मिमी बारिश हुई. ऐसे में आइए जानते हैं कि रविवार को दिल्ली का मौसम कैसा रहने वाला है.

आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और शहर के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: शख्स ने की पत्नी की चाकू घोंपकर हत्या, वजह हैरान कर देगी!

बादल छाए रहेंगे
हालांकि आने वाले दिनों में तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. रविवार 8 सितंबर को दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए रहने से गर्मी से राहत जारी रहेगी. शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य श्रेणी में आता है. वहीं न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा. इससे दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.

1.6 मिमी बारिश दर्ज की गई
शनिवार को सुबह 8:30 बजे से रात 8:30 बजे के बीच दिल्ली में 1.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, रिज क्षेत्र में 3.7 मिमी, पीतमपुरा और मयूर विहार दोनों में 1.5 मिमी, जबकि लोधी रोड में 1 मिमी बारिश हुई. दिल्ली विश्वविद्यालय में भी 1.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पूसा में 0.5 मिमी बारिश हुई. इस महीने दिल्ली में 71.9 मिमी बारिश हुई है, जो औसत 52.5 मिमी से 19.4 मिमी अधिक है.

दिल्ली-एनसीआर AQI
दिल्ली की हवा की बात करें तो शनिवार को दिल्ली की हवा साफ रही. एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 70 रहा, जो 'संतोषजनक' श्रेणी में आता है. साथ ही ग्रेटर नोएडा में AQI 52, गुरुग्राम में 72 और नोएडा में 56 रहा.ऐसे में फिलहाल दिल्ली-एनसीआर की हवा साफ है. वहीं, फरीदाबाद और गाजियाबाद में AQI 43 और 50 दर्ज किया गया, जो 'अच्छी' श्रेणी में आता है. अगले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर की हवा संतोषजनक श्रेणी में रह सकती है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news