Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बारिश ने लू और गर्मी से थोड़ी राहत जरूर दिलाई है. यह राहत अब पूरे हफ्ते बरकरार रहने वाली है. क्योंकि छह दिन तक दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहने और बारिश होने के आसार हैं.  बारिश के चलते तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है.  वहीं मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों ही सामान्य तापमान से ज्यादा रहा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार को दर्ज किया गया  39.7 सेल्सियस तापमान
कल मंगलवार के दिन दिल्ली में सुबह से ही हल्के बादल छाए रहेंगे. हालांकि मौसम में मौजूद नमी और उमस के चलते लोगों को गर्मी का अहसास हुआ. कल के दिन अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं नमी के स्तर की बात करें तो नमी का स्तर 92 से 48 फीसदी तक रहा. 


ये भी पढ़ें: Haryana News: स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन में हुई 15 हजार की बढ़ोतरी, हरियाणा सरकार ने दिया तोफा


जुलाई में 35 डिग्री के आस-पास रहने की संभावना 
मौसम विभाग के अनुसार अगले छह दिनों के दौरान हवा की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. जिस वजह से दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.  एक जुलाई तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आस-पास रहने की संभावना है. 


जल्द दिल्ली एनसीआर में प्रवेश करेगा मानसून 
राजधानी दिल्ली में मानसून के जल्द पहुंचने के आसार काफी बढ़ गए हैं. मौसम विभाग ने मंगलवार को बताया कि दक्षिण-पश्चिम मानसून तेजी से प्रगति कर रहा है और यह जल्द ही तीन से चार दिनों में यह उत्तरी अरब सागर, गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के बचे हुए हिस्सों, हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर के कुछ और हिस्सों, पंजाब और हरियाणा के उत्तरी हिस्से में बहुत जल्द पहुंच जाएगा.  वहीं मानसून के दिल्ली पर भी छा जाने की संभावना काफी अधिक है.