Delhi Weather Update: भीषण गर्मी के बीच चलेगा धूल भरी आंधी और बारिश को दौर, जानें IMD अलर्ट
Advertisement

Delhi Weather Update: भीषण गर्मी के बीच चलेगा धूल भरी आंधी और बारिश को दौर, जानें IMD अलर्ट

Delhi Weather Update: दिल्ली में गर्मी आपना सितम बरपा रही है. वहीं अब दिल्ली और आसपास के इलाकों में धूल-भरी आंधी और हल्की बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है.

 

Delhi Weather Update: भीषण गर्मी के बीच चलेगा धूल भरी आंधी और बारिश को दौर, जानें IMD अलर्ट

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का दौर जारी है. बीते 2 दिन दिल्ली और आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं कुछ जगह तो अधिकतम तापमान 43 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया. तापमान में बढ़ोतरी के कारण दिल्ली-एनसीआर लू की चपेट में आ गया है. भारत मौसम विभाग (IMD) के वैज्ञानिकों ने लोगों को लू से बचकर रहने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें: Mother's Day 2023: मदर्स डे को बनाना चाहते हैं खास, मां के लिए जरूर करें ये काम

 

भीषण गर्मी के बीच आज दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत की उम्मीद है. IMD के अनुसार आज यानी रविवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं रात के समय धूल भरी आंधी या गरज के साथ हल्की बारिश पड़ने की उम्मीद है. साथ ही दिन में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं चलेंगी. भारत मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते आने वाले एक सप्ताह तक आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है. वहीं आज का अधिकतम तापमान 42 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं दिल्ली में 16 और 17 मई को कुछ इलाकों में हल्कि बारिश हो सकती है.

वहीं बात करें दिल्ली के प्रदूषण की तो शनिवार के दिन दिल्ली-एनसीआर की हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही. बता दें कि पिछले 5 दिनों से यहां का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) खराब श्रेणी में ही दर्ज हो रहा है. CPCB के अनुसार आज यानी रविवार को प्रदूषण में थोड़ा सुधार आने की आशंका है. वहीं अगले 3 दिन तक दिल्ली की हवा में सुधार दर्ज किया जाएगा.

बता दें कि दिल्ली में एक्यूआई (AQI) का स्तर 235, गाजियाबाद का AQI 221, नोएडा का AQI 189, ग्रेटर नोएडा का AQI 210, फरीदाबाद का AQI 154 और गुरुग्राम का AQI 270 रहा. नोएडा, फरीदाबाद को छोड़कर सभी जगह की हवा खराब श्रेणी में पाई गई.

Trending news