Delhi News: दिल्ली के इस पार्क की खूबसूरती बढ़ा रहा म्यूजिकल फाउंटेन, फ्री में भी देख सकते हैं शो
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1887975

Delhi News: दिल्ली के इस पार्क की खूबसूरती बढ़ा रहा म्यूजिकल फाउंटेन, फ्री में भी देख सकते हैं शो

Delhi News: LG वीके सक्सेना ने यमुना किनारे बने बांसेरा पार्क में म्यूजिकल फाउंटेन का उद्घाटन किया, जिसमें में 'जय हो' और 'रंग दे बसंती' जैसे गानों की धुन बजती है.

Delhi News: दिल्ली के इस पार्क की खूबसूरती बढ़ा रहा म्यूजिकल फाउंटेन, फ्री में भी देख सकते हैं शो

Delhi News: हाल ही में राजधानी दिल्ली में G20 समिट का आयोजन किया गया था, जिसके लिए दिल्ली सड़कें, चौराहों और बाजारों को बेहद खास तरीके से सजाया गया. अब G20 समिट के खत्म होने के बाद एक बार फिर दिल्ली को सुंदर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. हाल ही में LG वीके सक्सेना ने यमुना किनारे बने बांसेरा पार्क में म्यूजिकल फाउंटेन का उद्घाटन किया, जो चर्चा का विषय बना हुआ है. 

बांसेरा पार्क
दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) द्वारा यमुना के किनारे थीम पार्क 'बांसेरा' बनाया जा रहा है. DDA के अनुसार, इस थीम पार्क में असम से बांस के पौधों की 25 हजार से ज्यादा विशेष किस्में लगाई गई हैं. अब इसमें म्यूजिकल फाउंटेन के उद्घाटन के बाद आने वाले दिनों में ये जगह राजधानी दिल्ली में पर्यटकों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र बनकर सामने आएगी. 

ये भी पढ़ें- G20 University Connect Programme: PM मोदी आज करेंगे G20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम को संबोधित, 12 देशों के छात्र होंगे शामिल

म्यूजिकल फाउंटेन की खासियत
बांसेरा पार्क में लगाया गया म्यूजिकल फाउंटेन 90 मीटर लंबा और 10 मीटर चौड़ा है, इस फाउंटेन से 15 मीटर की ऊंचाई तक पानी को उछाला भी जा सकता है. म्यूजिकल फाउंटेन में 'जय हो' और 'रंग दे बसंती' जैसे गानों की धुन बजती है जो लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. बांसेरा पार्क में म्यूजिकल फाउंटेन लगने से इसकी खूबसूरती और ज्यादा बढ़ गई है. 

हफ्ते में 6 दिन आयोजित होगा म्यूजिकल फाउंटेन शो 
बांसेरा पार्क में लगे म्यूजिकल फाउंटेन में मंगलवार से रविवार तक हर दिन दो शो आयोजित किए जाएंगे. पहले शो शाम 7:30 बजे और दूसरा शो रात 8:30 बजे आयोजित होगा. म्यूजिकल फाउंटेन शो 10 साल तक के बच्चों के लिए बिल्कुल फ्री है. वहीं अन्य लोगों के लिए भी इसका शुल्क बेहद कम रखा गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें शामिल हो सकें. 

जल्द शुरू होंगी कई योजनाएं
LG वीके सक्सेना के अनुसार, आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली में कई और योजनाएं भी शुरू होंगी, जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही इनसे प्रदूषण को कम करके पर्यावरण को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी. 

Trending news