July Grah Gochar 2023: जुलाई महीने में इन 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन, जानें किन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1754143

July Grah Gochar 2023: जुलाई महीने में इन 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन, जानें किन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत

July Grah Gochar 2023 List: जुलाई महीने में 4 महत्वपूर्ण ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं, जिसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. कुछ राशि के जातकों के लिए ग्रहों का राशि परिवर्तन लाभकारी रहने वाला है तो वहीं कुछ को नुकसान हो सकता है. 

July Grah Gochar 2023: जुलाई महीने में इन 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन, जानें किन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत

July Grah Gochar 2023 List: जून महीने के खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचें हैं, इसके बाद जुलाई महीने की शुरुआत होगी. जुलाई में सावन के पवित्र महीने की भी शुरुआत होगी, जिसकी वजह से ये धार्मिक दृष्टिकोण से काफी अहम रहने वाला है. वहीं जुलाई महीने में 4 महत्वपूर्ण ग्रह भी अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं, जिसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. कुछ राशि के जातकों के लिए ग्रहों का राशि परिवर्तन लाभकारी रहने वाला है तो वहीं कुछ को नुकसान हो सकता है. 

जुलाई माह के प्रमुख ग्रह गोचर (July Grah Gochar 2023 List)

01 जुलाई- मंगल गोचर
01 जुलाई को मंगल ग्रह कर्क राशि को छोड़कर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल का राशि परिवर्तन रात में 01 बजकर 52 मिनट पर होगा.   

07 जुलाई- शुक्र गोचर
7 जुलाई को प्रातः काल 03 बजकर 59 मिनट पर शुक्र सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करेगा. धन और विलासिता का दाता माने जाने वाले शुक्र के राशि परिवर्तन से कई राशियों के अच्छे दिन शुरू होंगे. 

08 जुलाई- बुध गोचर
08 जुलाई को बुध रात 12 बजकर 05 मिनट पर कर्क राशि में गोचर करेंगे, जिससे कई राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है. 

16 जुलाई- सूर्य गोचर
16 जुलाई को सूर्य  प्रातः 4 बजकर 59 मिनट पर बुध की राशि मिथुन से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेंगे. 

ग्रहों के गोचर का प्रभाव
ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी राशि के जातकों के साथ ही व्यापारस खेती और प्रकृति पर भी देखने को मिलेगा. शुक्र, बुध और मंगल के राशि परिवर्तन की वजह से व्यापार में तेजी देखने को मिलेगी. खेती से जुड़े कार्यों के लिए ग्रहों का राशि परिवर्तन नुकसानदायक हो सकता है. वहीं इस दौरान प्राकृतिक आपदाएं जैसे- बाढ़, तूफान, आंधी, भूस्खलन जैसी घटनाएं देखने को मिल सकती है. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news