Happy New Year 2024 Upay: नए साल के ये उपाय बनाएंगे धनवान, मां लक्ष्मी देंगी सुख-समृद्धि का वरदान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2036915

Happy New Year 2024 Upay: नए साल के ये उपाय बनाएंगे धनवान, मां लक्ष्मी देंगी सुख-समृद्धि का वरदान

आज साल 2023 का आखिरी दिन है, कल से नए साल 2024 की शुरुआत होगी. हर व्यक्ति चाहता है कि नया साल उसके जीवन में सुख-समृद्धि और शांति लेकर आए. अगर आप भी नए साल को अपने लिए खास बनाना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है.

Happy New Year 2024 Upay: नए साल के ये उपाय बनाएंगे धनवान, मां लक्ष्मी देंगी सुख-समृद्धि का वरदान

Happy New Year 2024 Upay: आज साल 2023 का आखिरी दिन है, कल से नए साल 2024 की शुरुआत होगी. हर व्यक्ति चाहता है कि नया साल उसके जीवन में सुख-समृद्धि और शांति लेकर आए. अगर आप भी नए साल को अपने लिए खास बनाना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है. नए साल के दिन कुछ ज्योतिष उपायों को आजमाकर आप जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं. 

नए साल के पहले दिन आजमाएं ये खास उपाय

सोमवार का शुभ संयोग
साल 2024 की शुरुआत सोमवार के दिन से हो रही है. सोमवार का दिन महादेव को समर्पित माना जाता है, जो भी भक्त सच्चे मन से इस दिन भोलेनाथ की अराधना करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. आप भी नए साल की शुरुआत महादेव के अभिषेक के साथ करिए, इससे सालभर आपको महादेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा. 

मां लक्ष्मी की अराधना
धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने पर जीवन में कभी भी पैसों से संबंधित कोई परेशानी नहीं होती है. नए साल में अगर आप भी धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो साल के पहले दिन की शुरुआत मां के पूजन के साथ करें. 

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: इन 3 राशियों के लिए साल का आखिरी दिन रहेगा खास, जानें सभी का राशिफल

नारियल का उपाय
नए साल के पहले दिन माता लक्ष्मी की अराधना के बाद उन्हें एकाक्षी नारियल अर्पित करें. पूजा समाप्त होने के बाद नारियल को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें, ऐसा करने से घर में कभी भी धन-धान्य की कोई कमी नहीं होती है. साथ ही इस उपाय को आजमाने से जीवन में आने वाली सभी आर्थिक परेशानियां भी दूर होती हैं. 

चावल के उपाय
साल के पहले दिन आप चमत्कारिक चावल का उपाय भी कर सकते हैं. इसके लिए माता लक्ष्मी के पूजन के दौरान उन्हें एक मुट्ठी चावल अर्पित करें. पूजा समाप्त होने के बाद चावल को लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर की तिजोरी में रख दें, साथ ही चावल के कुछ दाने घर के सभी सदस्यों के पर्स में भी डाल दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और कभी भी पैसों से संबंधित परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है.

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है. 

 

Trending news