Delhi Metro: शुक्रवार और शनिवार को सभी मेट्रो रूट पर दौड़ेगी एक अतिरिक्त ट्रेन, DMRC का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2429141

Delhi Metro: शुक्रवार और शनिवार को सभी मेट्रो रूट पर दौड़ेगी एक अतिरिक्त ट्रेन, DMRC का फैसला

Metro Pink Line Extension: करीब 13 किलोमीटर के इस मेट्रो कॉरिडोर में 10 से ज्यादा स्टेशन बनाए जा सकते हैं. इस नए विस्तार से गाजियाबाद के लोग पूर्वी, दक्षिणी और पश्चिमी दिल्ली आसानी से आसानी से जुड़ सकेंगे.

Delhi Metro: शुक्रवार और शनिवार को सभी मेट्रो रूट पर दौड़ेगी एक अतिरिक्त ट्रेन, DMRC का फैसला

Delhi Metro News: दिल्ली में मेट्रो से सफर करने वाले लोगों की बढ़ती सख्या को देखते हुए डीएमआरसी ने एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन शुक्रवार और शनिवार को अपनी सभी लाइन पर एक अतिरिक्त ट्रेन चलाएगा. इस तरह इन दो दिनों में मेट्रो के 84 अतिरिक्त फेरे लगेंगे. इसके अलावा जरूरत महसूस होने पर ट्रेन के अतिरिक्त फेरे आगामी कार्यदिवसों पर भी जारी रहेंगे. 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रधान कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट संचार) अनुज दयाल के मुताबिक पिछले एक महीने में यात्रियों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की है. इस दौरान प्रतिदिन 72 से करीब 78 लाख यात्रियों ने मेट्रो में सफर किया. 20 अगस्त को 77,49,682 यात्रियों ने यात्रा की, जो अब तक की सर्वाधिक संख्या है.

ये भी पढ़ें: 'मैं सच्चा था इसलिए भगवान ने दिया मेरा साथ', जेल से बाहर आने पर क्या बोले केजरीवाल?

मेट्रो से जुड़ेगा गाजियाबाद का अर्थला 

 

इधर डीएमआरसी ने केंद्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सरकार के पास पिंक लाइन के विस्तार का प्रस्ताव भेजा है. ये नया कॉरिडोर उत्तर-पूर्वी दिल्ली को गाजियाबाद में ट्रांस हिंडन क्षेत्र से जोड़ेगा. मंजूरी मिलने के बाद डीएमआरसी नए मेट्रो रूट पर काम शुरू कर देगा. यह कॉरिडोर गोकलपुरी मेट्रो स्टेशन से शुरू होगा और दिलशाद गार्डन एक्सटेंशन-2, डीएलएफ, हिंडन एयरपोर्ट और वजीराबाद रोड होते हुए गाजियाबाद के अर्थला तक जाएगा. इस नए कॉरिडोर के बन जाने के बाद  रेड लाइन और पिंक लाइन जुड़ जाएंगी.

ये भी पढ़ें: Delhi, Punjab और अब Haryana, क्या केजरीवाल की जमानत कांग्रेस पर पड़ेगी भारी

13 किमी लंबा होगा नया मेट्रो रूट 

प्रस्ताव के मुताबिक नया कॉरिडोर लोनी गोल चक्कर, डीएलएफ, शालीमार गार्डन, हिंडन एयरपोर्ट, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, भोपुरा, तुलसी निकेतन, राजेंद्र नगर, न्यू करहैरा कॉलोनी, करहैरा और लोनी रोड औद्योगिक क्षेत्र सहित कई प्रमुख क्षेत्रों से होकर गुजरेगा और अंत में अर्थला पर ख़त्म होगा. नए मेट्रो रूट के तैयार हो जाने के बाद गाजियाबाद के लोग सीधे दक्षिणी दिल्ली पहुंच सकेंगे. करीब 13 किलोमीटर के इस मेट्रो कॉरिडोर में 10 से ज्यादा स्टेशन बनाए जा सकते हैं. इस नए विस्तार से गाजियाबाद के लोग पूर्वी, दक्षिणी और पश्चिमी दिल्ली आसानी से आसानी से जुड़ सकेंगे. 

 

 

Trending news