Jhajjar News: डॉक्टरों की सरकार को चेतावनी, हरियाणा विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है खामियाजा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2355587

Jhajjar News: डॉक्टरों की सरकार को चेतावनी, हरियाणा विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है खामियाजा

Haryana Doctor Strike: सरकारी अस्पतालों के कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है. वहीं डॉक्टरों ने सरकार को भी खुले-आम चेतावनी दे दी है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार मांगो को नहीं मानी तो इसका खामियाजा उसे हरियाणा विधानसभा भुगतना पड़ सकता है

Jhajjar News: डॉक्टरों की सरकार को चेतावनी, हरियाणा विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है खामियाजा

Haryana News: नेशनल हेल्थ मिशन के तहत सरकारी अस्पतालों में कार्यरत कर्मचारियों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. NHM कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर 4 दिवसीय हड़ताल पर हैं. एनएचएम ने पहले ही सरकार को चेतावनी दे रखी थी कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह 26 जुलाई से हड़ताल पर चले जाएगें. इसी क्रम में आज दूसरे दिन भी एनएचएम कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल जारी रखी. 

दूसरे दिन भी जारी हड़ताल
वहीं एनएचएम के कर्मचारियों ने बताया कि उनकी मांगें लंबित है और कई बार सरकार को इस बारे में अवगत कराया गया है. लेकिन सरकार अभी तक केवल आश्वासन के अलावा उन्हें कुछ भी नहीं दिया है. सरकार से कई दौर की वार्ता भी हो चुकी है, लेकिन समाधान नहीं हुआ है. बता दें कि दरअसल नेशनल हेल्थ मिशन के तहत सरकारी अस्पतालों में कार्यरत कर्मचारी पिछले लंबे समय से सरकार के सामने अपनी मांगे रख रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों को अब तक पूरा नहीं किया गया है. इसीलिए अब कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- Ballabhgarh News: ट्यूशन टीचर से परेशान छात्र ने रची खुद के अपहरण की साजिश और फिर...

विधानसभा चुनाव में सरकार को भरना पड़ सकता है खामियाजा 
सरकारी अस्पतालों में कार्यरत कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रखी है. कर्मचारियों ने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, समान काम समान वेतन लागू करने, सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन देने समेत कई अन्य मांगे सरकार के सामने रखी है. मांगों पर कर्मचारियों के साथ सरकार की दोबारा से वार्ता भी होनी है. ऐसे में अब देखना होगा कि वार्ता से समाधान निकलता है या नहीं. कर्मचारियों ने कहा कि डॉक्टरों की मांगे अभी पूरी नहीं की गई है 15 अगस्त तक का आश्वासन मिला है, लेकिन हमें नहीं लगता कि डॉक्टरों की मांगों को पूरा किया जाएगा. आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा सरकार को जरूर भुगतना पड़ सकता है.

Input- सुमित कुमार

Trending news