ED ने शराब नीति घोटाला मामले में राजेश जोशी गिरफ्तार, कमीशन लेने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1564378

ED ने शराब नीति घोटाला मामले में राजेश जोशी गिरफ्तार, कमीशन लेने का आरोप

दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में आज यानी गुरुवार को एक और गिरफ्तारी हुई है. इसमें ED ने Chariot Advertising के मालिक राजेश जोशी को गिरफ्तार किया है.

ED ने शराब नीति घोटाला मामले में राजेश जोशी गिरफ्तार, कमीशन लेने का आरोप

Delhi Excise Policy: ED ने शराब घोटाले में राजेश जोशी नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है. राजेश जोशी Chariot Advertising का मालिक है. आरोप है कि राजेश ने AAP से लिए पैसों का इस्तेमाल गोवा चुनाव के लिए किया.

एजेंसी के अनुसार शराब नीति घोटाले में साउथ लॉबी से जो करीब 100 करोड़ रुपये मिले थे. उसमें से करीब 30 करोड़ रुपये राजेश जोशी को गोवा चुनावों के लिए दिए गए थे. राजेश जोशी ने आरोपी दिनेश अरोड़ा के जरिये गोवा चुनाव अभियान के लिए अपनी विज्ञापन कंपनी चेरिएट मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से 30 करोड़ रुपये हासिल किए थे. दिनेश अरोड़ा आप के विजय नायर के साथ मिलकर काम कर रहे थे. जांच के दौरान ED ने पाया कि दिल्ली में आप सरकार द्वारा नई आबकारी नीति लाए जाने पर यह 30 करोड़ रुपए गैर कानूनी तरीके से लिए गए थे.

ये भी पढ़ें: रेप का दोषी बांट रहा ब्रह्मचर्य का ज्ञान, टॉयलेट से बने कैप्सूल खाने की दे रहे सलाह

ये पैसे विजय नायर ने दिनेश अरोड़ा के जरिये राजेश जोशी को दिए थे. इसके लिए एजेंसी के पास बकायदा दिनेश अरोड़ा का बयान है और साथ ही गोवा में जिन लोगों को पैसे दिए गए उनसे बातचीत के सबूत है.

दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में चार्जशीट दाखिल होने के बाद ये दूसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले 8 फरवरी को एजेंसी ने गौतम मल्होत्रा को गिरफ्तार किया था जो एजेंसी के पास 15 फरवरी तक हिरासत में है. इससे पहले 6 आरोपियों को एजेंसी गिरफ्तार कर चुकी है जो फिलहाल जेल में बंद है. अब तक इस मामले में ED आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में बुधवार को सीबीआई ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस की नेता कविता के चार्टर्ड अकाउंटेंट बुच्ची बाबू गोरंटला को गिरफ्तार किया था. 

Trending news