Arvind Kejriwal ED Summon: राजधानी दिल्ली में लगातार सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है. बीते दिनों प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजकर पूछताछ के लिए 3 जनवरी को बुलाया था, लेकिन अरविंद केजरीवाल इसमें शामिल नहीं हुए, जिसको लेकर लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसको लेकर आज दिल्ली की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये पूरा केस राजनीतिक साजिश है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक रुपये भी नहीं मिले
मंत्री आतिशी ने कहा कि इस देश में जब भी कोई घोटाला सामने आया तब जांच में कहीं से कैश मिला तो कहीं से कागजात मिले, लेकिन इस मामले में दो साल में कहीं से भी एक रुपया बरामद नहीं हुआ. दो साल में भी एजेंसियां ट्रायल तक शुरू नहीं कर पाई हैं. अब इस षड्यंत्र के तहत कोशिश हो रही है कि अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव से पहले गिरफ्तार कर लिया जाए.


PMLA का दुरुपयोग
PMLA एक्ट को लेकर आतिशी ने कहा कि आज PMLA का दुरुपयोग हो रहा है. यह एक ऐसी धारा है, जिसमें बेल मिलना लगभग नामुमकिन है. इस वजह से भारतीय जनता पार्टी और केंद्र इसका दुरुपयोग कर रही है और विपक्षी नेताओं के खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र के तहत इसी धारा में केस दर्ज कर रही है.


पार्टियों को तोड़ने का किया जा रहा है काम
आतिशी ने कहा कि PMLA एक्ट और ED का उपयोग पार्टियों को तोड़ने के लिए किया जा रहा है, लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आपके इन धमकियों से डरने वाले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि हम इस देश और इस देश के संविधान को बचाने के लिए लड़ते रहेंगे.


ये भी पढ़ें: आज ईडी की पूरी तैयारी थी कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाए: सौरभ भारद्वाज


लोकसभा चुनाव से पहले ही समन क्यों
मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये सवाल भी खड़े किए कि आखिर लोकसभा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री केजरीवाल को समन क्यों भेजा जा रहा है. यह पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है. उल्लेखनीय है कि बीती रात आतिशी ने आज यानी 4 जनवरी को लेकर X (पूर्व में ट्विटर) पर ये पोस्ट किया था कि कल सुबह ED सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है. आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने भी ये बात कही थी.


INPUT- Balram Pandey