Faridabad News: हुड्डा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, बोले- भाजपा एक नॉन परफॉर्मिंग सरकार है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1789661

Faridabad News: हुड्डा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, बोले- भाजपा एक नॉन परफॉर्मिंग सरकार है

Faridabad News: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने फरीदाबाद के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि भाजपा एक नॉन परफॉर्मिंग सरकार है, जिसकी वजह से हरियाणा क्राइम में नंबर वन आ गया है.

Faridabad News: हुड्डा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, बोले- भाजपा एक नॉन परफॉर्मिंग सरकार है

Faridabad News: फरीदाबाद में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा फरीदाबाद के गांव मझावली खादर पहुंचे. यहां उन्होंने बाढ़ पीड़ित लोगों से मुलाकात की. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गांव लोगों से की बातचीत और उनकी फसलों का हुए को लेकर लोगों से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा एक नॉन परफॉर्मिंग सरकार है, जिसकी वजह से हरियाणा क्राइम में नंबर वन आ गया है. बाढ़ पीड़ितों को ₹40000 के हिसाब से मुआवजा मिलना चाहिए. हुड्डा ने कहा कि बीजेपी पार्टी ने अभी तक बाढ़ पीड़ितों की सुध नहीं ली है. वहीं मणिपुर महिला वीडियो वायरल होने के सवाल पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जवाब देते हुए कहा कि शर्मनाक घटना हुई है.

ये भी पढ़ें: Faridabad News: निगम की लापरवाही की वजह से बन रहा कुड़े का पहाड़, लोगों को सता रहा बिमारियों का डर

 

मौके पर बातचीत करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बड़ा भारी नुकसान है, फसल का भी नुकसान है, मकानों का भी नुकसान है. दुकानदारों, व्यापारियों का भी नुकसान हुआ है. वैसे तो यह आपदा है किसी के बस की बात नहीं. वहीं उन्होंने कहा कि सरकार को जो कदम उठाने चाहिए थे वो नहीं उठाए. अगर कदम उठाए गए होते तो इतना नुकसान नहीं होता.
 
उन्होंने कहा कि हथिनी कुंड बैराज ने 380000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इससे इतना नुकसान नहीं होता. यहां बारिश नहीं है. 2006 में 800000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था, लेकिन इतना नुकसान नहीं हुआ था, क्योंकि यमुना में समय पर ठोकरे बना दी गई थी. वहीं पिछले 10 साल में जो इलीगल माइनिंग हो रही है. एनजीटी बार-बार कह रहे हैं कि यमुना का रास्ता बदल गया. इससे भारी नुकसान है. समय पर कदम उठाए गए होते तो यह नहीं होता, लेकिन जो हो गया हो गया अब सरकार को लोगों को राहत देनी चाहिए, जिनकी फसल खराब हुई है. उनको कम से कम 40000 प्रति एकड़ देना चाहिए, जिसका मकान, दुकान और व्यापार खराब हुआ है सभी को नुकसान का मुआवजा देना चाहिए.

वहीं बाढ़ में हुई मौतों पर सरकार को 4 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने बारे इस सवाल पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जवाब देते हुए कहा कि सरकार ने 4 लाख रुपये मुआवजा का ऐलान किया है जो कि न काफी है. उसे 20 लाख रुपये होना चाहिए. यह सरकार सो रही है. बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में कोई प्रशासनिक अमला जमला नहीं है.

वहीं हुड्डा ने इलीगल माइनिंग पर बोलते हुए कहा कि समय पर कदम न उठाना, बाढ़ के बाद का हुए नुकसान का मुख्य कारण है, जबकि मौसम विभाग ने बता दिया था कि इस बार भारी बारिश होगी. उसके बावजूद उन्होंने समय रहते कदम नहीं उठाए गए.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने CET के मुद्दे पर जवाब देते हुए कहा कि कल केंद्र सरकार के मिनिस्टर ने जवाब दिया है कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है, क्योंकि 2013-14 में हरियाणा में बेरोजगारी सबसे कम थी. 3.9% बेरोजगारी थी. फरीदाबाद जिले से भी कई लोग बेरोजगार होकर गए हैं. कांग्रेस के समय में हरियाणा प्रति व्यक्ति आय न्यू हरियाणा प्रति व्यक्ति निवेश और रोजगार में उस समय पूरे देश में नंबर वन था. वहीं आज हरियाणा अपराध मे ऊपर के नंबरों में आता है बेरोजगारी में नंबर एक है.

हुड्डा ने कहा- मैं सोचता था बाढ़ राहत को लेकर सरकार ने कुछ न कुछ कदम उठाए होंगे, लेकिन यहां कुछ भी नहीं है. मंझावली पुल के सवाल पर जवाब देते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोलते हैं कि हरियाणा सरकार non-performing गवर्नमेंट है. वहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ प्रदेश अध्यक्ष उदय भान पूर्व विधायक ललित नागर करण दलाल कांग्रेसी नेता ठाकुर राजाराम समेत कई नेता मौजूद रहे.

Input: Amit Chaudhary

Trending news