Farmer Protest: शाहबाद में हुए लाठीचार्ज के विरोध में किसान, हरियाणा में किसानों ने किया हाइवे जाम
Advertisement

Farmer Protest: शाहबाद में हुए लाठीचार्ज के विरोध में किसान, हरियाणा में किसानों ने किया हाइवे जाम

Farmer Protest: अपनी मांगो को प्रदर्शन और घेराव कर रहे किसानों का मामला देर रात उस वक्त गरमा गया, जब प्राधिकरण के बाहर किसानों द्वारा लगाए गए टेंट को उखाड़ दिया. पुलिस लाइन के बाहर गिरफ्तार किए गए किसानों और पुलिस के बीच एक बार फिर नोकझोंक हुई. इस दौरान पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया.

Farmer Protest: शाहबाद में हुए लाठीचार्ज के विरोध में किसान, हरियाणा में किसानों ने किया हाइवे जाम

Farmer Protest: अपनी मांगो को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण प्रदर्शन और घेराव कर रहे किसानों का मामला देर रात उस वक्त गरमा गया, जब यहां 40 से ज्यादा किसानों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया और प्राधिकरण के बाहर किसानों द्वारा लगाए गए टेंट को उखाड दिया गया. पुलिस लाइन के बाहर गिरफ्तार किए गए किसानों और पुलिस के बीच एक बार फिर नोकझोंक भी हुई.

पुलिस लाइन के बाहर भारी संख्या में पहुंचे किसान और महिला पहुंचे और गिरफ्तारी देने के लिए जमकर नारेबाजी करने लगे. हंगामा कर रहे किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने की लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया. पुलिस के इस कदम से किसान भारी आक्रोश में है और अब किसान आंदोलन की आगे की रणनीति बनाने में जुट गए हैं.

ये भी पढ़ेंः Wrestlers protest: सरकार पहलवानों से बातचीत के लिए तैयार, अनुराग ठाकुर ने रेसलर्स को भेजा बुलावा

किसानों ने किया हाइवे जाम

शाहबाद में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद हरियाणा भर में किसान भड़क गए और रेवाड़ी में भारतीय किसान यूनियन चढूनी ने गंगायचा टोल प्लाजा के पास रेवाड़ी-रोहतक हाईवे जाम कर दिया. जैसे ही पुलिस को सूचना मिली कि किसानों ने हाइवे जाम कर दिया है. इसके तुरंत बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और किसानों को सड़क के बीच से हटाना शुरू कर दिया. इस दौरान काफी समय तक पुलिस किसानों को समझाने का प्रयास करती रही.

ये भी पढ़ेंः Haryana Farmers Protest: सूरजमुखी पर MSP की मांग, किसानों ने दिल्ली-अमृतसर हाईवे पर लगाया जाम

वही किसान नेताओं ने भी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसानों ने कहा कि रोड जाम करना उनकी मजबूरी है क्योंकि सरकार ज्ञापन देने की भाषा नहीं समझती. किसानों ने कहा कि ये सरकार किसानों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है, लेकिन किसान चुप नहीं बैठेंगे और अपने हकों के लिए लड़ेंगे. DSP संजीव कुमार ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल मौके पर तैनात है. दौबारा किसान रोड जाम करने की कोशिश न करें और कानून व्यवस्था खराब न हो उसके लिए टोल प्लाजा पर भी पुलिस जवान तैनात रहेंगे.

लाठीचार्ज के विरुद्ध JJP विधायक

कुरुक्षेत्र के शाहबाद में हुए लाठीचार्ज के विरुद्ध शाहबाद से जे जे पी विधायक रामकरण काला ने शूगरफेड के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री पर बात न सुनने का आरोप लगाया गया है. इसी के साथ विधायक बोले कि किसानों पर लाठीचार्ज गलत है. शाहबाद से जे जे पी विधायक रामकरण काला का आरोप मुख्यमंत्री ने हमारी नहीं सुनी.

(इनपुटः बलराम पांडेय, पवन कुमार, दर्शन कैत)

Trending news