Farmer Protest: किसान आंदोलन का असर, तेजी से बढ़ रहे फल और सब्जियों के दाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2111861

Farmer Protest: किसान आंदोलन का असर, तेजी से बढ़ रहे फल और सब्जियों के दाम

Farmer Protest: पिछले 3 दिनों से बॉर्डर बंद होने की वजह से मंडियों में फल और सब्जियों की आवाक कम हुई है, जिसकी वजह से फल और सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं. 

Farmer Protest: किसान आंदोलन का असर, तेजी से बढ़ रहे फल और सब्जियों के दाम

Farmer Protest: MSP सहित कई अन्य मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी है. किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने के लिए दिल्ली के सभी बॉर्डर को सील कर दिया है, जिसका असर अब लोगों की जेब पर दिखना भी शुरू हो गया है. बॉर्डर बंद होने की वजह से मंडियों में फल और सब्जियां नहीं पहुंच पा रहे, जिसकी वजह से इनके दाम बढ़ने लगे हैं. अगर किसान और सरकार के बीच मांगों को लेकर सहमति नहीं बनती है तो इसका खामियाजा आम आदमी को उठाना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- Delhi Pollution: सांसों में घुलता जहर, आंखों में जलन, देश की राजधानी प्रदूषण में नंबर-1

दिल्ली सभी बॉर्डर सील हुए आज तीन दिन हो गए हैं, जिसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है. सब्जी मंडी में फल और सब्जियों के दाम में तेजी से इजाफा हो रहा है. एशिया की सबसे बड़ी मंडी आजादपुर की बात करें  तो यहां सब्जियों और फ्रूट के दाम बढ़ने शुरू हो गए हैं. बॉर्डर सील होने के कारण फल और सब्जियां मंडी तक नहीं आ पा रही हैं, जिसके वजह से सब्जियों के दाम में तेजी से इजाफा हो रहा है. आजादपुर मंडी के बारे में कहा जाता है कि ये मंडी सोती नहीं है, 24 घंटे मंडी चलती रहती है. मगर बॉर्डर सील होने के कारण अब इस मंडी में भी फल और सब्जियों की आवाक कम हो गई है, जिसकी वजह से यहां आने वाले लोगों की संख्या में भी कमी आई है. 

पिछले 3 दिन से दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसानों की अब तक सरकार से 2 बार बातचीत हो चुकी है, लेकिन उसका कोई हल नहीं निकला. आज एक बार फिर 3 केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल और नित्यानंद राय चंडीगढ़ में किसानों के साथ बैठक करेंगे. 7 दिनों में किसानों और केंद्रीय मंत्रियों के बीच ये तीसरे दौर की बैठक होगी, ऐसे में देखना होगा कि इस बैठक से कोई हल निकलता है या किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा. अगर किसानों का प्रदर्शन लंबे समय तक जारी रहता है तो आम आदमी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. आने वाले दिनों में फल और सब्जियों के दाम और तेजी से बढ़ेंगे. 

Input- Neeraj Sharma

Trending news