Farmer Protest: हरियाणा-पंजाब दाता सिंह वाला बॉर्डर पूरी तरह सील, इस रूट की बस सेवा हुई बंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2110649

Farmer Protest: हरियाणा-पंजाब दाता सिंह वाला बॉर्डर पूरी तरह सील, इस रूट की बस सेवा हुई बंद

किसान संगठनो द्वारा दिल्ली कूच के आह्वान को लेकर दूसरे दिन हजारों की तादात में प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर ट्राली से लैस होकर पंजाब से लगते दाता सिंह बॉर्डर (खनौरी-जींद) में धारा144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शनकारियो का धरना जारी है.

Farmer Protest: हरियाणा-पंजाब दाता सिंह वाला बॉर्डर पूरी तरह सील, इस रूट की बस सेवा हुई बंद

Haryana Farmer Protest: किसान संगठनो द्वारा दिल्ली कूच के आह्वान को लेकर दूसरे दिन हजारों की तादात में प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर ट्राली से लैस होकर पंजाब से लगते दाता सिंह बॉर्डर (खनौरी-जींद) में धारा144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शनकारियो का धरना जारी है. पंजाब के बाद आज नरवाना से जींद, रोहतक, दिल्ली, गुरुग्राम की तरफ जाने वाली बसों को बंद कर दिया गया है.

जींद को जाने वाले रास्ते को बरवाला लिंक नहर के पास बैरिकैड लगाकर व फोर्स तैनात कर सील कर दिया गया है, जिससे कि किसान दिल्ली कूच न कर सके. नरवाना बस डिपो के ड्यूटी इंस्पेक्टर शमशेर ने बताया कि रास्ते बंद होने के कारण जींद रोहतक दिल्ली की तरफ बसे बंद कर दी गई है.

बता दें कि कल दाता सिंह वाला बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिसकर्मियों पर भारी पथराव किया गया. पुलिस द्वारा वाटर कैनन, आंसू गैस और हल्के बल का प्रयोग किया गया था. पथराव के दौरान 15 पुलिसकर्मी दाता सिंह बॉर्डर जींद में घायल हुए. इन पुलिसकर्मियों को नरवाना के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. 

ये भी पढ़ें: Chandigarh-Delhi आने-जाने के लिए एडवाइजरी जारी, मदद के लिए इस नंबर पर करें कॉल

वहीं हरियाणा-पंजाब के दाता सिंह वाला बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बढ़ती जा रही है. आंदोलन के दूसरे दिन भी किसानों व पुलिस प्रशासन के बीच मे झड़प होने से लगभग 5 किसान घायल होए, जिन्हें पंजाब के अस्पताल में ले जाया गया है. पुलिस प्रशासन द्वारा किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए व वाटर कैनन का प्रयोग किया गया है. किसानों को खदेड़ने के लिए रबड़ की गोलियां भी चलाई गई.

हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर प्रशासन द्वारा ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जा रही है. वहीं पंजाब के किसानों ने बसंत पंचमी के त्योहार को दाता सिंह वाला बॉर्डर पर पतंग उड़ाकर मनाया. वहीं किसानों ने जींद के गढ़ी थाने के सुरक्षा अभिकर्ता सतिंदर सिंह को पंजाब में निगरानी करते हुए पकड़ लिया व पंजाब पुलिस के हवालेकर दिया. किसान ने बताया कि बसंत पंचमी बॉर्डर पर मनाई जा रही है. पुलिस द्वारा रबड़ गोलियां दागी गई, आंसू गैस के गोले दागे जा रहे है. अब हम दिल्ली जा कर ही दम लेंगे. 

Input: गुलशन चावला

Trending news