जामिया में झगड़े के बाद घायल छात्र को अस्पताल में मारने के लिए दूसरे पक्ष ने की फायरिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1373884

जामिया में झगड़े के बाद घायल छात्र को अस्पताल में मारने के लिए दूसरे पक्ष ने की फायरिंग

जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुट के बीच विवाद के बाद एक छात्र घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान दूसरे गुट के छात्रों ने अस्पताल में पहुंचकर फायरिंग शुरू कर दी. 

जामिया में झगड़े के बाद घायल छात्र को अस्पताल में मारने के लिए दूसरे पक्ष ने की फायरिंग

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में गुरुवार रात छात्रों के दो गुटों के बीच विवाद हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि छात्रों ने मारपीट और फिर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में एक छात्र घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. साथ ही पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. 

क्या है पूरा मामला
गुरुवार रात 8 बजकर 51 मिनट पर जामिया नगर पुलिस को जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से PCR कॉल मिली, पूछताछ में पता चला की यूनिवर्सिटी की Library में छात्रों के दो गुटों के बीच झगड़ा हुआ है, जिसमें  LLM second year के छात्र नोमन चौधरी के सिर पर गंभीर चोट आईं और उसे इलाज के लिए  होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दूसरे गुट के छात्रों ने पहुंचकर गोलीबारी शुरू कर दी. 

शारजाह पार्क देख खुश हुए CM मनोहर, बोले- हरियाणा में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा सफारी पार्क

अस्पताल में हुई गोलीबारी
नोमान चौधरी का साथी छात्र भी उसे देखने अस्पताल गया था, इस बीच, दूसरे पक्ष के एक छात्र जलाल अपने दोस्तों के साथ अस्पताल पहुंचा और नोमान पर गोलियां चला दीं. गोली नोमान के सिर के पास से निकल गई, जिसके बाद उसे इलाज के लिए एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना करते हुए आरोपी छात्रों की तलाश शुरू कर दी है. 

जामिया नगर इलाके में लागू है धारा 144
हाल ही में केन्द्र सरकार के द्वारा इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को बैन किया गया है, जिसके बाद जामिया नगर सहित दिल्ली के कई इलाकों में धारा 144 लगाई गई है. पुलिस ने किसी भी तरह के आंदोलन या प्रदर्शन को रोकने के लिए धारा 144 लागू की है. 

जामिया यूनिवर्सिटी ने भी शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सर्कुलर जारी किया था, जिसमें किसी भी छात्र को समूह में एकत्रित होने से मना किया गया था. साथ ही यूनिवर्सिटी के द्वारा कहा गया था कि अगरप कोई भी छात्र ऐसा करता पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस और यूनिवर्सिटी की गाइडलाइन के बाद भी छात्रों के बीच हिंसक झड़प की वारदात सामने आई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.  

 

Trending news