Delhi News: दिल्ली के बाहरी जिले की साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले 30 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों से अपराध में इस्तेमाल 39 सिम और 38 मोबाइल बरामद किए गए हैं. वहीं डीसीपी जिम्मी चीरम ने कहा कि राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल से इन्हें ठगी करने के संबंध में सूचना मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपियों के पास से मिले 39 सिम
बाहरी जिले की साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले एक सरगना सहित 30 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से अपराध में इस्तेमाल 39 सिम सहित 38 मोबाइल बरामद किए गए हैं. डीसीपी जिम्मी चीरम ने बताया कि राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल के माध्यम से शेयर बाजार में निवेश कर भारी रिटर्न्स का झांसा देकर ठगी करने के संबंध में शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस टीम हरकत में आई और कार्रवाई शुरू कर दी गई. जांच के दौरान कथित लाभार्थी का विवरण प्राप्त करने के लिए संबंधित बैंकों को नोटिस जारी किया गया और कुल धोखाधड़ी का पैसा एक्सिस बैंक के खाते में स्थानांतरित पाया गया. 


ये भी पढ़ें- बुराड़ी के एक और कॉलोनी में DDA ने लगाया नोटिस, 11 मार्च तक दस्तावेज देने को कहा


30 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार 
वहीं जब तकनीकी विश्लेषण और मैनुअल जानकारी के आधार पर आरोपियों की लोकेशन ट्रेस की गई तो अंत में मध्यप्रदेश में छापेमारी कर एक सरगना सहित 30 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. मध्यप्रदेश के शाजापुर का रहने वाला 31 वर्षीय सुनील राजपूत इस गिरोह का सरगना है. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अब ये पता लगाने में जुट गई है कि अभी तक इसने आखिर कितने लोगों को अपनी धोखाधड़ी का शिकार बनाया है. फिलहाल पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.


Input- Deepak