Fraud News: एडमिशन के नाम पर MBBS के छात्राओं के साथ 30 लाख की ठगी, गृह मंत्री ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
Advertisement

Fraud News: एडमिशन के नाम पर MBBS के छात्राओं के साथ 30 लाख की ठगी, गृह मंत्री ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

Fraud News: गुरुग्राम में दो छात्राओं को एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर गुरुग्राम से आई दो छात्राओं ने अपनी आपबीती सुनाई.

Fraud News: एडमिशन के नाम पर MBBS के छात्राओं के साथ 30 लाख की ठगी, गृह मंत्री ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

Fraud News: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर को दो छात्राओं को एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपये ठगी मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. विज ने पुलिस कमिश्नर से कहा कि बच्चियों के साथ ठगी करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाना चाहिए और इस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

आज अंबाला में गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर गुरुग्राम से आई दो छात्राओं ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि गुरुग्राम में संकल्प एन्लाइनमेंट एंड सर्विस एजेंसी द्वारा उन्हें एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने का बात कही गई थी. एजेंसी के मालिक ने उनसे कहा था कि पश्चिम बंगाल में स्थित श्रीराम कृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, दुर्गापुर में उनका दाखिला करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: पशुपालकों के लिए अंबाला में बनने जा रहा डेयरी कॉम्प्लेक्स, मिलेंगी ये सुविधाएं

उन्होंने कहा कि इसके लिए उनके द्वारा 15-15 लाख रूपये यानि कुल 30 लाख रूपये एजेंसी को दिए गए थे.  एजेंसी द्वारा उन्हें यह बताया गया कि उनका एडमिशन हो गया है और वह दुर्गापुर जाकर अपनी कक्षाएं प्रारंभ कर लें. दोनों छात्राओं ने बताया कि जब वह दुर्गापुर पहुंची तो इंस्टीच्यूट द्वारा उन्हें दाखिला देने से इंकार कर दिया गया.

उनका आरोप था कि उन्होंने गुरुग्राम में एजेंसी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस भी दर्ज कराया, लेकिन इस पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई है. गृह मंत्री ने मामले में पुलिस कमिश्नर को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. गृह मंत्री अनिल विज को शाहबाद निवासी की शिकायत देते हुए बताया कि उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर एजेंट ने उससे 5 लाख रुपये की ठगी की, गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को मामले की जांच के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ेंः Fatehabad News: हरियाणा में चुनाव से पहले गांवों की प्यास बुझाने की तैयारी, टोहना के चार गांवों में खुले जलघर

इसी तरह, महेशनगर से आई महिला ने रोते हुए गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि मामूली विवाद में एक व्यक्ति द्वारा उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही है और उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है.  मंत्री ने मौके पर ही मौजूद अम्बाला डीएसपी को इस मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. वहीं, अंबाला के सुंदर नगर से आई महिला ने बताया कि उसका पति तीन दिन से लापता था और इसके बाद उसके पति का शव बरामद हुआ. इस मामले में पुलिस ने केस तो दर्ज किया, मगर अब तक ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. गृह मंत्री ने डीएसपी अंबाला कैंट को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए.

इसके अलावा, नारायणगढ़ से आई महिला ने पति व ससुराल पक्ष द्वारा उसे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए जिस पर एसपी अंबाला को, फरीदाबाद से आए परिवार ने नाबालिग बच्ची का अपहरण कर उससे जबरन शादी करने की शिकायत व अन्य मामलों पर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए.

(इनपुटः विनोद लांबा)

Trending news